अल्मोड़ा…. सल्ट में शहीदों को याद किया

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। सांसद अजय टम्टा ने मंगलवार को अल्मोड़ा के सल्ट (खुमाड़)  में 5 सितंबर  ‘सल्ट क्रान्ति’ के अवसर पर शहीद दिवस कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर उन्होंने खुमाड़, सल्ट में शहीदों की प्रतीमा पर पुष्पांजलि अर्पित की तथा शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

सांसद अजय टम्टा ने कहा कि जिन अमर शहीदों की शहादातों से देश आजाद हुआ, उन सभी ज्ञात अज्ञात शहीदों को नमन करता हूं एवं श्रद्धांजलि देता हूं। इस दौरान सांसद अजय टम्टा ने 5 सितंबर ‘सल्ट क्रान्ति’ में शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि अंग्रेजों से लोहा लेते समय  खुमाड़ क्षेत्र के शहीद हुए स्व. खीमानन्द एवं उनके सगे भाई स्व. गंगाराम सहित स्व. बहादुर सिंह एवं स्व. चूड़ामणि ने क्षेत्र के साथ अपना नाम अमर किया है। साथ ही सल्ट के स्वतंत्रता वीरों को याद करने के लिए क्षेत्रीय लोगों,स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों के अलावा विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों ने शहीद स्थल में  पंहुच कर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कल इन इलाकों में बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित

शहीद दिवस समारोह के उपलक्ष्य में भाजपा द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज खुमाड़ में आयोजित कार्यक्रम में भी सांसद अजय टम्टा ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की व उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार शहीदों के सम्मान को बनाए रखने के लिए कृत संकल्पित है। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि सरकार हर व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुंचाने की दिशा में कार्य कर रही है। इस मौके पर शिक्षक दिवस पर सांसद अजय टम्टा  द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित भी किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कल इन इलाकों में बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित

इस अवसर पर उन्होने  कहा कि किसी भी देश की नीव तभी मजबूत होती है जब शिक्षक लगन और मेहनत से छात्रों के भविष्य का निर्माण करते हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं ने सांसद अजय टम्टा को फूल माला पहनाकर, शॉल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भाजपा (रानीखेत) लीला बिष्ट, उपजिलाधिकारी सल्ट चंद्र शेखर ,तहसीलदार निशा रानी, विधायक प्रतिनिधि करन जीना, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य नरेंद्र भंडारी, मंडल अध्यक्ष भगवत बोरा समेत अन्य पदाधिकारी, अधिकारी तथा स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद