Subscribe our YouTube Channel

Women’s T20 WC: टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मौका

खबर शेयर करें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने महिला टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का एलान बुधवार (28 दिसंबर) को कर दिया। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम घोषित की गई है। स्मृति मंधाना को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। टी20 विश्व कप का आयोजन 10 फरवरी से दक्षिण अफ्रीका में होगा। साथ ही जनवरी में दक्षिण अफ्रीका में होने वाली ट्राई-सीरीज के लिए भी टीम का एलान हुआ है।

टी20 विश्व कप में भारतीय टीम अपना पहला 12 फरवरी को पाकिस्तान के खिलाफ केपटाउन में खेलेगी। ग्रुप-2 में टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और आयरलैंड है। ग्रुप की शीर्ष दो टीम में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला केपटाउन में 26 फरवरी को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा बीएसएनएल में जूनियर एकाउंट्स ऑफिसर के पद पर रहे डॉ.पंकज कांडपाल की 47 साल में लगी तीसरी नौकरी, अब यहां करेंगे जॉब

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर) जेमिमा रोड्रिग्ज, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, राधा यादव, रेणुका ठाकुर, अंजलि सरवानी, पूजा वस्त्राकर (फिटनेस पर निर्भर), राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री बनने को लेकर सवाल पूछा तो ऋतु खंडूरी ने कही ये बड़ी बात(वीडियो)

रिजर्व खिलाड़ी: सब्बिनेनी मेघना, स्नेह राणा, मेघना सिंह।

पूजा वस्त्राकर को विश्व कप टीम में रखा गया है, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले उन्हें अपनी फिटनेस साबित करनी होगी। अगर पूजा अपनी फिटनेस नहीं साबित कर पाती हैं तो उनकी जगह मेघना सिंह को मौका दिया जा सकता है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments