अल्मोड़ा….. कैबिनेट मंत्री ने ली बैठक, अफसरों को दिए निर्देश

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, सहकारिता, उच्च शिक्षा, विद्यालयी शिक्षा एवं संस्कृत शिक्षा  मंत्री  डॉ. धन सिंह रावत ने अल्मोड़ा पहुंचकर कलक्ट्रेट सभागार में आपदा के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक कर लोगों को राहत दिलाने के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए।

बैठक के दौरान मंत्री धन सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मानसून सीजन में विशेष सतर्कता बरतते हुए अवरुद्ध सड़कों को खोलने हेतु त्वरित कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। इस दौरान मंत्री धन सिंह रावत ने निर्देश दिए कि राशन वितरण, विद्युत वितरण, स्वच्छ पेयजल आपूर्ति, गैस आपूर्ति बनाए रखें । उन्होंने जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शुद्ध तथा स्वच्छ पेयजल जनता को अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने कहा कि शुद्ध पेयजल के प्रयोग से 80 प्रतिशत तक बीमारियों का खतरा कम हो जाता है। इसलिए उन्होंने बरसती सीजन में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए। मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि जनपद के लिए आपदा के दृष्टिगत सरकार ने 20 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं, जिनके माध्यम से मुवावजा, मरम्मत समेत अनेक कार्य किए जाएंगे। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद: यहां पहाड़ में दुल्हन की डोली की जगह अर्थी उठी, नाचते नाचते मौत

उन्होंने कहा कि सरकार आपदा के दृष्टिगत अल्मोड़ा के प्रति संवेदनशील है। इस दौरान उन्होंने जनपद में आपदा से हुए नुकसान, तैयारियों तथा सामग्री की उपलब्धता की समीक्षा की। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी विनीत पाल द्वारा पीपीटी के माध्यम से मंत्री धन सिंह रावत को जनपद की आपदा संबंधी तैयारियों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। बैठक में उन्होंने बताया कि सड़क मार्गों के अवरुद्ध होने पर तथा उनको जल्द से जल्द खोलने हेतु जनपद भर में 60 जेसीबी तैनात की गई हैं, साथ ही सभी तहसीलों में आपदा कंट्रोल बनाए गए हैं। बैठक में जिलाधिकारी विनीत तोमर ने भी अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो भी प्रकरण बैठक में आए हैं तथा जो निर्देश प्रभारी मंत्री ने आपदा के दृष्टिगत दिए हैं, उनका पालन करना सुनिश्चित करें। बैठक में जिलाध्यक्ष भाजपा रमेश बहुगुणा, युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल,डीसीबी चेयरमैन ललित लटवाल, उपजिलाधिकारी गोपाल सिंह चौहान समेत अन्य जनप्रतिनिधि तथा अधिकारी उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद