ठंड बढ़ने की आशंका- इस जिले के मैदानी इलाकों में कल स्कूलों में छुट्टी

Sajag Pahad (सजग पहाड़)
खबर शेयर करें

हल्द्वानी: प्रदेश के मैदानी भागों में शीतलहर और कोहरे के चलते जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है। ऐसे में मौसम विभाग ने एक बार फिर अलर्ट जारी किया है। ‌जिसे देखते हुए नैनीताल जिले के मैदानी क्षेत्रों में स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। इसके प्रशासनिक आदेश जारी कर दिए गए हैं।

अपर जिला अधिकारी पी.आर. चौहान ने बताया कि भारत मौसम विभाग, देहरादून ने जारी पूर्वानुमान में राज्य के मैदानी भागों में 19 जनवरी (शुक्रवार) को शीतलहर और घने कोहरे की सम्भावना जताई है। साथ ही वर्तमान में जिले के मैदानी क्षेत्रों हल्द्वानी, लालकुआं, कालाढूंगी और रामनगर में शीत दिवस और कोहरे की स्थिति बनी हुई है। जिसके फलस्वरूप अत्यधिक ठंड शीतलहर और घने कोहरे के कारण दृश्यता कम होने से जनपद के मैदानी अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के जान-माल के खतरे की सम्भावना बनी हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  सुगम और सुरक्षित चारधाम यात्रा का लक्ष्य, 11 भाषाओं में जारी हुई एसओजी

अपर जिला मजिस्ट्रेट श्री चौहान ने बताया कि छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर 19 जनवरी (शुक्रवार) को जिले के मैदानी क्षेत्रों हल्द्वानी, लालकुआं, कालाढूंगी और रामनगर के समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों (कक्षा 1 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं) और सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किया गया है। उन्होंने स्कूलों को इस आदेश के कड़ाई से अनुपालन के निर्देश दिए हैं। कहा कि आदेशों के उल्लंघन पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद