उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

खबर शेयर करें

देहरादून/हल्द्वानी। उत्तराखंड के सभी जिलों में मंगलवार को भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने सभी जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही बारिश से हल्द्वानी की सूखी नदी का जलस्तर बढ़ गया है। इससे कई गांवों का संपर्क कट गया है।

केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि देहरादून, नैनीताल, चम्पावत और बागेश्वर में अन्य जिलों के मुकाबले अधिक बारिश होने के आसार हैं। उत्तराखंड में चार अगस्त तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। नैनीताल जिले और उसके आसपास के क्षेत्रों में रुक-रुक कर हो रही बरसात के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हैं। तो वहीं नदी नाले उफान पर हैं, पहाड़ों में हुई भारी बारिश के चलते हल्द्वानी के गौलापार की सूखी नदी में अचानक पानी आने से विजयपुर गांव का संपर्क कट गया। जिले में रुक-रुक कर हो रही बरसात के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- दो पक्षों में खूनी संघर्ष, बदमाश से कराई फायरिंग, एक की मौत

वहीं पहाड़ों में हुई भारी बारिश के चलते हल्द्वानी के गौलापार की सूखी नदी में अचानक पानी आने से विजयपुर गांव का संपर्क कट गया, नदी में पानी अधिक आ जाने से गांव का रास्ता घंटों बंद रहा। नदी में पानी आ जाने के चलते स्कूली बच्चे नदी के दूसरे छोर पर घंटों फंसे रहे, जहां पानी कम होने पर बच्चे घर को गए, यही नहीं स्थानीय लोग कई बच्चों को कंधों पर बिठाकर उनको नदी भी पार कराते नजर आए।  ग्रामीण कई दशकों से नदी के ऊपर पुल बनाने की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन नदी के ऊपर अभी तक पुल नहीं बन पाया।

यह भी पढ़ें 👉  एमबीपीजी और महिला कॉलेज के छात्रों के लिए बड़ी खबर

नदी के ऊपर पुल नहीं होने के चलते बरसातों के समय विजयपुर गांव के लिए सूखी नदी सबसे बड़ी समस्या बन जाती है। नदी पार करने के दौरान कई बार हादसे भी हो चुके हैं, उसके बावजूद भी लोग जान जोखिम में डालकर नदी को पार कर रहे हैं। उप जिलाधिकारी मनीष कुमार का कहना है कि लोगों से आग्रह किया गया है, कि नदी के जलस्तर बढ़ने के दौरान नदी को पार ना करें, इसके अलावा स्थानीय थाने को भी लिखित सूचना दी गई है, कि जिस समय नदी में पानी आ रहा हो, उस समय वहां पर फोर्स को तैनात रखा जाए और गांव वालों को नदी पार करने से रोका जाए।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद