अल्मोड़ा…. यहां अभिभावकों को फूटा गुस्सा, स्कूल के कमरों में कैद हो गए शिक्षक, ये है पूरा मामला

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा जिले के जीआईसी भुजान में शिक्षकों का आपसी विवाद काफी चर्चा में है। अब इस विवाद से अभिभावक और पूर्व छात्र भी परेशान है। नाराज अभिभावकों ने बीते रविवार को गांधी जयंती के दिन स्कूल में ताला जड़ दिया। उन्होंने प्रदर्शन भी किया।इससे कुछ शिक्षक कमरों में ही कैद हो गए।

जानकारी मिलने पर संयुक्त मजिस्ट्रेट जय किशन और खंड शिक्षा अधिकारी एसएस चौहान मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझाया। इसके बाद लोग शांत हुए। अभिभावकों ने अफसरों से शिक्षकों के तबादले की मांग की। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के आपसी विवाद की वजह से स्कूल की बदनामी होने के साथ शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में दो किशोरियों के लापता होने से मचा हड़कंप, खोजबीन

खंड शिक्षा अधिकारी, ताड़ीखेत एसएस चौहान ने बताया कि जीआईसी भुजान में पांच शिक्षकों को लेकर विवाद चल रहा है। लोग इन शिक्षकों के तबादले की मांग कर रहे हैं। इस मामले में विभाग के उच्च अधिकारियों को जानकारी दे दी है।

यह भी पढ़ें 👉   योग हमारी प्राचीन विरासत का बहुमूल्य उपहारः मुख्यमंत्री

इसलिए चर्चा में है स्कूल

जीआईसी भुजान में कुछ समय से कुछ शिक्षकों के बीच लगातार विवाद के मामले सामने आ रहे थे। दो दिन पूर्व विद्यालय की महिला प्रवक्ता ने विद्यालय के ही एक शिक्षक पर छेड़खानी और अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। इससे पहले भी विद्यालय की एक महिला शिक्षिका ने विद्यालय के तीन शिक्षकों पर एससी एसटी एक्ट में केस दर्ज कराया था।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद