आईजी की हिदायत, जन समस्याओं के निराकरण में न हो हीलाहवाली

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। पुलिस ‌महानिरीक्षक डॉ नीलेेश आनन्द भरणे ने अधीनस्थों को फरियादियों की फरियाद पर त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कहा कि जनसमस्याओं को भी गंभीरता से लिया जाए। इस कार्य में हीलाहवाली कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

शनिवार को आईजी डा. नीलेश आनंद भरणे ने कैंप कार्यालय में लोगों की समस्याएं सुनीं। जिसमें पारिवारिक विवाद, निजी भूमि विवाद, आपसी विवाद, मारपीट, पेयजल, भूमि अतिक्रमण संबंधी शिकायतें दर्ज हुई। आईजी ने सभी शिकायतों का प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस दौरान हरीश इंटर प्राइजेज के राकेश वर्मा ने फ्लाई एक्सप्रेस लेजिस्टेटिक प्रा.लि. पर व्यापार करने के नाम पर 25 लाख रूपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाया। कहा कि पैसे मांगने पर वह धमकी दे रहा है। वहीं एक व्यक्ति ने मकान खरीदने के बाद भी उसे रजिस्ट्री और कब्जा नहीं देने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें 👉  अनियंत्रित वाहन ने बाइक सवारों को रौंदा, एक की मौत, दूसरा घायल

आईजी ने बताया कि प्राप्त शिकायतों का प्राथमिकता से निस्तारण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जनपद नैनीताल में 77 शिकायतें प्राप्त हुई। जिनमें से 56 शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया है। इसी तरह से यूएस नगर में 12 में से 7 शिकायतें निस्तारण हुई हैं। आईजी डॉ भरणे ने बताया कि डाक से प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता से किया जा रहा है। बताया कि ऊधमसिंहनगर जिले से 477 शिकायतें डाक से मिली थी, जिनमें से 253 का निस्तारण कर दिया गया है। इसी तरह से नैनीताल से 228 शिकायतें मिली, जिनमें से से 154 निस्तारित हो चुकी हैं। बागेश्वर से 8, चंपावत से 3, अल्मोड़ा से 22 और पिथौरागढ़ से 12 शिकायतें प्राप्त हुई थी। जिनमें से ज्यादातर का निस्तारण कर दिया गया है। शेष शिकायतों का निस्तारण जल्द करने के आदेश दिए गए हैं। आईजी डा. भरणे ने कहा कि मातहतों को बेहतर पुलिसिंग के साथ ही जनता से बेहतर व्यवहार और संवाद स्थापित करने को कहा गया है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद