Subscribe our YouTube Channel

टिहरी….डिग्री कॉलेज के छात्रों की दी जानकारी

खबर शेयर करें

टिहरी। शहीद बेलमती चौहान राजकीय महाविद्यालय पोखरी क्वीली टिहरी गढ़वाल में गीता जयंती के अवसर संस्कृत विभाग की ओर से सवांद किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. शशि बाला वर्मा ने की। उन्होंने छात्रों को श्रीमद्भागवत गीता के अनेक ऐसे ज्ञानवर्धक उपदेशों के विषय में जानकारी दी। महाविद्यालय के हिन्दी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. राम भरोसे ने विद्यार्थियों को गीता के पांच महत्वपूर्ण तथ्यों से अवगत कराया।

अंग्रेजी विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. वन्दना सेमवाल ने गीता के अध्ययन के महत्व को समझाया और कहा कि हमें भी गीता का अनुसरण करना चाहिए और भारतीय संस्कृति पर गीता का प्रभाव आज भी देखने को मिलता है। भूगोल विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. सुमिता पंवार ने जीवन में गीता के महत्व को बताया।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री बनने को लेकर सवाल पूछा तो ऋतु खंडूरी ने कही ये बड़ी बात(वीडियो)

इस अवसर पर डॉ. मुकेश प्रसाद सेमवाल कहा कि गीता के अध्ययन से व्यक्ति के जीवन की सभी समस्याओं का समाधान मिलता है। सरिता सैनी ने कहा कि व्यक्ति के जीवन में गीता का अध्ययन जरुरी है। कार्यक्रम का संचालन डॉ विवेकानंद भट्ट ने किया। उन्होंने विद्यार्थियों को गीता के अनेक महत्वपूर्ण तथ्यों पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर रचना राणा, रेखा नेगी, अंकित सैनी, अमिता नरेश मूर्तिलाल आदि मौजूद रहे हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments