अल्मोड़ा…. कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने दिए जांच के आदेश, सीडीओ करेंगे जांच

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत आज अल्मोड़ा आये। यहां पर उन्होंने विकास भवन में विकास कार्यो की समीक्षा की। अफसरों को दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने जल जीवन मिशन में प्रयोग किये जा रहे पाइपों की प्रेशर टेस्टिंग की सीडीओ को जांच करने के निर्देश दिए। कहा कि जिन लैबों में पाइपों की जांच हो रही है वह मान्यता प्राप्त हैं या नहीं इसकी भी जांच की जाय। आयुक्त ने कहा कि जो पाइप टेस्टिंग में फेल हो रहे हैं कहीं वह लाइनों में लगाए तो नहीं इसकी भी जांच की जाय।

आयुक्त ने पूछा कितना काम बचा है मेडिकल कॉलेज में

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं: स्कूल बस में अचानक लगी आग, यहां की है घटना

अल्मोड़ा। इस दौरान आयुक्त ने सभी विभागों की समीक्षा की। अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज की समीक्षा के दौरान उन्होंने अफसरों से मामले की जानकारी ली। अफसरों से पूछा कि कब तक मेडिकल कॉलेज का कार्य पूरा हो जायेगा। इस पर अफसरों ने बताया कि 93 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है। मार्च माह में सभी कार्य पूरा कर लिया जायेगा। अफसरों ने आयुक्त को बताया कि कुछ सामान वहां पर रखा गया है। इस वजह से कार्य करने में थोड़ा दिक्कत आ रही है। इस पर आयुक्त ने उचित निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं: स्कूल बस में अचानक लगी आग, यहां की है घटना

तहसील को लेकर कही ये बात
कुमाऊं आयुक्त से नगर के व्यापारियों ने तहसील वाले मामले में मुलाकात की। आयुक्त ने व्यापारियों की बात को सुना। उन्होंने कहा कि वह जल्द मल्ला महल में आयेंगे। जनहित और ऐतिहासिक दृष्टिकोण को देखते हुए इस मामले में उचित फैसला किया जायेगा। इस दौरान नगर अध्यक्ष सुशील साह, उपाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसास, प्रतेश पांडे, मयंक बिष्ट, सुनील कुमार,  सुधीर साह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं: स्कूल बस में अचानक लगी आग, यहां की है घटना

बैठक में अफसरों को दिए निर्देश
आयुक्त ने बैठक में अफसरों को कड़े निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कार्य में लापरवाही किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जायेगी। वहीं निर्माण कार्यो में अफसर गुणवत्ता का खास ध्यान रखें। इस दौरान आयुक्त की अध्यक्षता में जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण की बैठक की गई। इसमें 13 प्रस्ताव प्रस्तुत किये गए। जिसमें 12 प्रस्तावों को बोर्ड द्वारा अनुमति दी गई।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद