अल्मोड़ा: 412 करोड़ के एमओयू पर हस्ताक्षर, 2025 तक 1000 करोड़ का लक्ष्य, पढ़े पूरी खबर

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। आज जिला स्तरीय निवेशक मिनी कॉन्क्लेव का आयोजन बिनसर रोड़ स्थित एक रिजॉर्ट में किया गया। प्रभारी मंत्री एवं कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत की अध्यक्षता में यह कार्यक्रम हुआ।इस निवेशक सम्मेलन में जनपद में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करने के लिए निवेशकों ने जिला प्रशासन के साथ 412 करोड़ रुपए के एमओयू पर हस्ताक्षर किए।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कहा कि पहाड़ की ओर निवेशकों का बढ़ता रुझान जनपद अल्मोड़ा समेत संपूर्ण उत्तराखंड की आर्थिकी को पंख लगाने वाला है। उन्होंने कहा कि बढ़ते निवेश से जनपद में लोगों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे।

उत्पादन के अवसरों के बढ़ने से आर्थिकी में भी बढ़ोतरी होगी। कैबिनेट मंत्री ने सभी निवेशकों को आश्वस्त किया कि जिस भरोसे के साथ निवेशक जनपद में निवेश कर रहे हैं। सरकार उस भरोसे के साथ निवेशकों के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि 2025 तक हम जनपद में 1000 करोड़ के निवेश को लाने का प्रयास करेंगे। जिससे रोजगार एवं आर्थिकी को बढ़ाया जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  अल्पसंख्यक आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष की अपील- आवाम के लिए सौहार्दपूर्ण बनाएं माहौल

डीएम विनीत तोमर ने सभी निवेशकों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इस वर्ष जनपद में निवेश का लक्ष्य 200 करोड़ था जिससे आगे बढ़ते हुए अभी तक 412 करोड़ के निवेश प्रस्तावों पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन एवं उद्योग विभाग लगातार निवेशकों को जनपद में निवेश के लिए प्रोत्साहित करने हेतु लगातार प्रयासरत है।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री के निर्देश- गुलदार के हमलों के बीच प्रभावित क्षेत्रों में चौबीसों घंटे अलर्ट मोड में रहे विभाग

इस दौरान विधायक रानीखेत डॉ. प्रमोद नैनवाल, जिलाध्यक्ष भाजपा रमेश बहुगुणा, डीसीबी चेयरमैन ललित लटवाल, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा को कोंडे, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र मीरा बोरा,समेत निवेशक एवं अन्य उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद