अल्मोड़ा: एसएसजे के छात्र ने किया सुसाइड, पड़ताल में जुटी पुलिस

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। यहां एसएसजे विवि में तीन माह पहले प्रवेश लेने वाले छात्र ने न्यू बॉयज हॉस्टल में सुसाइड कर लिया। पुलिस को उसके पास सुसाइड नोट भी मिला है। इसकी जांच की जा रही है। मृतक छात्र हॉस्टल में अभी अकेले रह रहा था। उसका दोस्त अपने घर गया था। बताया जाता है मृतक छात्र ने शुक्रवार को प्रथम सेमेस्टर की अंतिम परीक्षा दी थी।

बताया जाता है की स्नो व्यू मल्लीताल, नैनीताल निवासी मानव बिष्ट (20) पुत्र लक्ष्मण सिंह बिष्ट ने तीन माह पूर्व ही एसएसजे परिसर अल्मोड़ा में बीए प्रथम वर्ष में प्रवेश लिया था। शुक्रवार देर शाम उसने हॉस्टल में छात्रों से काफी देर बात की। इसके बाद वह छात्रावास के कमरे में चला गया। अन्य दिनों की तरह शनिवार सुबह परिजनों ने जब उसे फोन किया। उसका फोन रिसीव नहीं हुआ। परिजनों ने तब उसके साथियों से संपर्क किया। साथी जब उसके कमरे में पहुंचे तो दरवाजा अंदर से बंद था जो काफी देर बाद भी नहीं खुला। साथियों ने इसकी सूचना छात्रावास प्रबंधन को दी। प्रबंधन की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दरवाजा खोला तो भीतर उसका शव फंदे से लटका मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और परिजनों को घटना की सूचना दी। परिजनों के यहां पहुंचने के बाद शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। सीओ विमल प्रसाद ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा.........खाई में समाई कार, पति-पत्नी और बेटी की मौत


पुलिस के मुताबिक मानव के कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें उसने अपनी मौत का स्वयं को जिम्मेदार बताया है। सुसाइड नोट में मानव ने मौत को गले लगाने से पहले अपनी मां को संबोधित नोट लिखा। उसने अपनी मां के प्रति भावुक शब्द लिखे हैं। नहीं हो पा रहा है मुझसे मां, बहुत झूठ की जिंदगी जी ली। मां मुझे कुछ प्रॉब्लम नहीं और न किसी से कोई गिला शिकवा है कुछ इस तरह के शब्द सुसाइड नोट में अंकित हैं। सीओ विमल प्रसाद ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का मामला है। मामले की जांच की जा रही है। मानव घर का इकलौता चिराग था। उसके पिता लक्ष्मण सिंह केएमवीएन से सेवानिवृत्त है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद