लूटपाट के बाद फरार ईनामी को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार, इतने लाख का था ईनाम

खबर शेयर करें

 देहरादून। डोईवाला में हुई डकैती में शामिल कुख्यात को गिरफ्तार करने में एसटीएफ ने सफलता हासिल की है। वह लगातार ठिकाने बदल रहा था। उस पर दो लाख रूपये का ईनाम घोषित था। एसटीएफ ने इस मुख्य कुख्यात डकैत को उत्तर प्रदेश के मेरठ से गिरफ्तार किया है।

  एसटीएफ के मुताबिक वर्ष 2022 में जनपद देहरादून के थाना डोईवाला से डकैती के जघन्य एवं सनसनीखेज अभियोग में फरार दो लाख रूपये के ईनामी अभियुक्त परवेज उर्फ बाबा की मेरठ से गिरफ्तारी हुई। शातिर व इनामी अपराधियों की शतप्रतिशत गिरफ्तारी हेतु पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अभिनव कुमार द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुपालन में उत्तराखंड एसटीएफ को एक और बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। इस क्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा बताया कि जनपद देहरादून के थाना डोईवाला में धारा 395,412,120बी, 34 भादवि में पंजीकृत मुकदमे में दो लाख रूपये के ईनामी अभियुक्ता परवेज उर्फ बाबा को 06 जनवरी 2024 को जनपद मेरठ से गिरफ्तार किया गया, इसके विरूद्ध उत्तरप्रदेश, उत्तराखण्ड एवं दिल्ली के विभिन्न थानों में दो दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत है।

यह भी पढ़ें 👉  अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा ट्रक, चालक की हुई मौत

गिरफ्तार अभियुक्त परवेज उर्फ बाबा एक दुर्दान्त व कुख्यात अपराधी है, जिसके विरूद्ध अब तक डकैती, लुट चोरी व हत्या के प्रयास के करीब दो दर्जन अभियोग पंजीकृत है।थाना डोईवाला में घटित डकैती की घटना में शामिल यह अपराधी मुख्य भूमिका में था। इसकी गिरफ्तारी हेतु घटना के उपरान्त काफी प्रयास किये गये ये परन्तु कामयाबी हासिल नहीं हो पायी थी, जिस कारण से इस अपराधी की गिरफ्तारी हेतु पुलिस मुख्यालय उत्तराखण्ड द्वारा 02 लाख रूपये ईनाम की घोषणा की गयी थी। इस बदमाश को गिरफ्तार करने के लिये उत्तराखण्ड पुलिस के अलावा उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान व हरियाणा आदि राज्यों की पुलिस व एसटीएफ भी काफी समय से प्रयासरत् थी।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा- ग्राउंड जीरो पर उतरे सीएम धामी, दिए ये निर्देश

 आयुष अग्रवाल ने बताया कि 15 अक्टूबर 2022 को शीशपाल अग्रवाल पुत्र स्व.  पूरनचन्द अग्रवाल निवासी घराट रोड गली, डोईवाला, देहरादून के घर में दोपहर के समय अज्ञात डकैतों द्वारा घर में घुसकर हथियारों के बल पर घर के सदस्यों को कमरे मे बन्धक बनाकर जान से मारने की धमकी देते हुए लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया था, जिसमें डकैतों द्वारा घर पर रखी काफी मात्रा में नगदी एवं जेवरात लूट लिये गये थे। उन्होंने बताया कि डकैती की उक्त सूचना के आधार पर थाना डोईवाला पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया था। 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद