अल्मोड़ा…संकुल कनारीछीना की संकुल स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। भैसियाछाना ब्लॉक के कनारीछीना संकुल की संकुल स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन राजकीय जूनियर हाई स्कूल मंगलता के क्रीड़ा मैदान में किया गया। राजकीय जूनियर हाई स्कूल मंगलता के प्रधानाध्यापक लच्छी लाल टम्टा ने द्वीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुरू किया। इसके बाद बीते साल चैंपियन नीरज कुमार ने सभी प्रतिभागियों को शपथ दिलाई। प्राथमिक वर्ग की 50 मीटर दौड़ में नौगांव के करन कुमार ने प्रथम, छाना जमराड़ी के विवेक ने द्वितीय, डुंगरलेख के सरस ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के बालिका वर्ग में कुनखेत नवीन की दीपिका बिष्ट में प्रथम, बिखरियाटाना की पावनी ने द्वितीय तथा छाना जमराड़ी की गुंजन आर्य में तृतीय स्थान प्राप्त किया।

प्राथमिक वर्ग के 100 मीटर दौड़ में करन कुमार में प्रथम, कृष कुमार ने द्वितीय तथा अजय बिष्ट ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 100 मीटर दौड़ प्राथमिक (बालिका वर्ग) में ममता पाण्डेय ने प्रथम ,दीक्षा ने द्वितीय तथा साक्षी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 400 मीटर दौड़ प्राथमिक (बालिका वर्ग ) में सानिया जड़ौत ने प्रथम , ममता पाण्डेय ने द्वितीय, दीक्षा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
लम्बी कूद में बालक वर्ग में करन कुमार ने तो बालिका वर्ग में सानिया जड़ौत ने बाजी मारी। प्राथमिक में मनीष कुमार ने हिन्दी सुलेख प्रतियोगिता में तो प्रियंका भट्ट ने अंग्रेजी सुलेख प्रतियोगिता में बाजी मारी। वहीं चाँदनी रावत ने मानचित्र प्रतियोगिता का गोल्ड मैडल अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैकिंग के दौरान फंसे लोनिवि के सहायक अभियंता, हुई मौत

जूनियर वर्ग में नीरज कुमार ने 100 मीटर, 400 मीटर और लम्बी कूद का गोल्ड मैडल अपने नाम कर चैंपियनशिप अपने नाम की।


600 मीटर दौड़ बालिका वर्ग में अंजली आर्य ने तो बालक वर्ग में कृष्णा आर्या ने गोल्ड मैडल जीते।
जूनियर वर्ग की अंग्रेजी सुलेख प्रतियोगिता में प्रियंका ने तो लक्की सिंह ने हिंदी सुलेख में गोल्ड मैडल जीता।

यह भी पढ़ें 👉  एक और हादसा- अनियंत्रित कार खाई में गिरने से दो बच्चों समेत चार की मौत

कार्यक्रम के समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि खण्ड शिक्षा अधिकारी हरीश रौतेला ने सभी विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। उन्होंने बच्चों का मनोबल बढ़ाते हुए खेलों के माध्यम से क्षेत्र, राज्य व देश का नाम रोशन करते हुऐ अपना भविष्य बनाने की बात की। खेलों के महत्व के बारे में बोलते हुए उन्होंने शासन स्तर पर संचालित विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने का आव्हान किया। इस अवसर पर लक्ष्मण सिंह डसीला, नन्दन मेहरा, महिपाल जड़ौत, रेखा तिवारी, पुष्पालता पाण्डेय, मनोज कुमार, विक्रम कठायत, कुन्दन कोहली, देवेन्द्र कुमार, बिरेश कुमार, रमेश राकेश महरा ने निर्णायक की भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कल के लिए ये रहेगा ट्रैफिक प्लान, पढ़े खबर

प्राथमिक व जूनियर स्कूल मंगलता के बच्चों ने स्वागत गीत के माध्यम से कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खण्ड शिक्षा अधिकारी हरीश रौतला तथा विशिष्ट अतिथि ब्लॉक समन्वयक हरीश ढैला का स्वागत किया ।


कार्यक्रम की अध्यक्षता लच्छी लाल टम्टा ने संचालन रमेश महरा ने किया। राजकीय प्राथमिक मंगलता की भोजनमाता मंजू देवी तथा जूनियर हाई स्कूल मंगलता की भोजनमाता जैतुली देवी ने भोजन व्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस अवसर पर एसएमसी. अध्यक्ष सहित अनेक अभिभावक भी उपस्थिति रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद