उत्तराखंड में मदरसों को लेकर मंत्री ने कही ये बड़ी बात….दी ये चेतावनी….

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। उत्तराखंड में बिना मान्यता के चल रहे मदरसों को लेकर अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री चंदन राम दास (Minority Welfare Minister Chandan Ram Das) ने बड़ा बयान दिया है। मंत्री चंदन राम दास ने सरकारी सहायता प्राप्त बिना मान्यता के चल रहे मदरसों को सख्त चेतावनी दी है। मंत्री ने कहा कि अगर ऐसे मदरसों द्वारा शिक्षा विभाग से मान्यता नहीं ली गई तो सरकार इन मदरसों को बंद करने में बिल्कुल नहीं हिचकेगी।

सोमवार को जिले के दौरे पर पहुंचे अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री चंदन राम दास ने यहां सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रदेश में 419 मदरसें चल रहे है। जिसमें 192 मदरसों को केंद्र व राज्य सरकार द्वारा सरकारी सहायता दी जाती है। मंत्री ने कहा बीते दिन उन्होने विभागीय समीक्षा बैठक ली, जिसमें प्रदेश में कई मदरसों के बिना मान्यता के चलने की बात सामने आई है।

यह भी पढ़ें 👉  बनभूलपुरा हिंसा मामले में पुलिस ने चार और उपद्रवियों को किया गिरफ्तार, मास्टर माइंड के खिलाफ एक और मुकदमा

मंत्री ने कहा कि जिन मदरसों को वर्तमान में केंद्र व राज्य सरकार द्वारा धनराशि दी जा रही है, वह सबसे पहले शिक्षा विभाग से मान्यता लें। यदि मान्यता नहीं लेते है तो वह प्रथम चरण में सरकारी मदद के रूप में दी जाने धनराशि को बंद किया जाएगा। साथ ही जरूरत पड़ी तो मदरसों को बंद करने में सरकार नहीं हिचकेगी।

यह भी पढ़ें 👉  अल्पसंख्यक आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष की अपील- आवाम के लिए सौहार्दपूर्ण बनाएं माहौल

इससे पहले भाजपा कार्यकर्ताओं ने कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास का सर्किट हाउस में फूल माला पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से संक्षिप्त मुलाकात की और फरियाद लेकर पहुंचे लोगों की समस्याएं सुनी।

चंपावत उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की जमानत होगी जब्त
चंपावत उपचुनाव के प्रभारी व कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास ने कहा कि सीएम पुष्कर सिंह धामी के चंपावत से चुनाव लड़ने पर वहां की जनता में भारी उत्साह है। उन्होंने कहा कि खासतौर पर महिलाओं में अधिक उत्साह है। मंत्री ने दावा किया 50 हजार वोटों से सीएम धामी चंपावत उपचुनाव जीतेंगे। उन्होंने कहा कि जैसा माहौल चंपावत में देखने को मिल रहा है ऐसे में कांग्रेस की उम्मीदवार की जमानत जब्त होना तय है।

यह भी पढ़ें 👉  बनभूलपुरा में पैसे बांटने के वीडियो मामले में पुलिस गंभीर, शुरू हुई जांच

इस मौके पर अध्यक्ष, जिला सहकारी बैंक ललित लटवाल, भाजपा जिला महामंत्री महेश नयाल, नगर अध्यक्ष भाजपा कैलाश गुरुरानी, जिला मंत्री विनीत बिष्ट, अजय वर्मा, चंदन लाल टम्टा, जिला महामंत्री भाजपा महिला मोर्चा लीला बोरा, बीना नयाल, हेमा मेर, निशा बिष्ट, रनबीर आर्या समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद