फरवरी में दी थी नौकरानी के खिलाफ जेवरात चोरी करने की रिपोर्ट, पुलिस की कार्यप्रणाली ऐसी कि अगस्त में दर्ज किया केस

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। पुलिस की कार्यप्रणाली भी अजीबो-गरीब है। एक ओर से पुलिस पीड़ितों को त्वरित न्याय का दंभ भरती है। वहीं दूसरी ओर पीड़ितों की रिपोर्ट दर्ज करना तक मुनासिब नहीं समझती। ऐसा ही एक मामला यहां प्रकाश में आया है। जिसमें पुलिस पीड़िता को चोरी के मामले में टरकाती रही। इतना ही नहीं एसपीसिटी के आदेश को भी नहीं माना गया। अब 6 महीने बाद पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज किया है।

मल्ला गोरखपुर निवासी हेमा आर्या का कहना है कि फरवरी माह में उसकी अलमारी में रखे लाखों के जेवरात चोरी हो गए। इस मामले में उसने भोटिया पड़ाव चौकी पुलिस को घर में काम करने वाली नौकरानी कोमल प्रजापति पत्नी शंकर प्रजापति पर चोरी का शक जाहिर करते हुए तहरीर सौंपी। लेकिन कार्रवाई नहीं की। पुलिस महज उसे जांच और पूछताछ का भरोसा दिलाती रही।

यह भी पढ़ें 👉  झाड़ फूंक के नाम पर युवती से दुराचार, आरोपी गिरफ्तार

काफी समय बीत जाने के बाद भी कार्रवाई न मिलने पर उसने 15 मई को अपर पुलिस अधीक्षक से मामले की शिकायत की। लेकिन एसपी के आदेश के बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। इसके बाद वह पुलिस अधिकारियों के अलावा कोतवाली व भोटिया पड़ाव चौकी के चक्कर लगाती रही। अंततः अब जाकर कोतवाली पुलिस ने 6 महीने बीत जाने के बाद चोरी का मुकदमा दर्ज ‌कर लिया है। 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद