यहां हो सकती है तगड़ी कमाई, निवेशकों के रडार पर है एक्टिव

खबर शेयर करें

शेयर बाजार में निवेश करना काफी उतार चढ़ाव से भरा होता है। नये निवेशकों के लिए किसी कम्पनी के शेयर का चुनाव करना काफी मुश्किलों से भरा होता है। गलत चुनाव होने पर नुकसान की सम्भावना भी बनी रहती है। इसलिये शेयर बाजार के दिग्गज नये निवेशकों को म्युचुअल फंड या ईटीएफ के माध्यम से शेयर बाजार में निवेश करने की सलाह देते हैं। जिससे निवेशकों का जोखिम कम हो जाता है। तो आइए आज एक ऐसे ईटीएफ (एक्सचेंज ट्रेडेड डेड फंड) की बात करते हैं जो शेयर बाजार और नये निवेशकों के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है और इससे निवेशक काफी अच्छा मुनाफा भी कमा रहे है।
निप्पोन इंडिया सिल्वर ईटीएफ जिसे सिल्वर बीज के नाम से भी जाना जाता है, चांदी में निवेश करने का अच्छा माध्यम है। जो निवेशक भौतिक रूप से चांदी खरीदने में कठिनाई महसूस करते हैं। उनके लिए ईटीएफ के माध्यम से चांदी में निवेश करना सरल है। चांदी की कीमत बढ़ने पर ईटीएफ की कीमत भी बढे़गी जिससे निवेशक आसानी से मुनाफा कमा सकते है। मुनाफे की बात करें तो सिल्वर बीज़ का 52 हफ्तों का न्यूनतम स्तर 60.79 है जबकि इसका 52 हफ्तों का उच्चतम् स्तर 76.27 है। बीते एक साल की बात करें तो सिल्वर बीज़ लगभग 26 प्रतिशत का रिटर्न अपने निवेशकों को दे चुका है। इसके अलावा अनुभवी निवेशक इसमें स्विंग ट्रेड लेकर भी काफी अच्छा मुनाफा कमा रहे है। लिक्विडिटी के नजरिये से भी यह ईटीएफ अच्छा माना जाता है। जिस कारण इसे खरीदना और बेचना आसान है। मुनाफे और बेहतर लिक्विडिटी की वजह से यह निवेशकों के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है।

नोट-यह लेख मात्र जानकारी के लिए है। शेयर बाजार में निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से अवश्य जानकारी लें। किसी भी प्रकार के फायदे या नुकसान के लिए हम जिम्मेदार नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं: कल इस जिले में स्कूलों में छुट्टी
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद