नैनीताल: छात्राओं को बताया कैसे करें डॉक्टर, इंजीनियर और आईएएस आईपीएस बनने के लिए तैयारी…..

खबर शेयर करें

नैनीताल: राजकीय इंटर कालेज सूपी में राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा माध्यमिक अभियान के तहत करियर काउंसिलिंग का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्राओं को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की कैसे तैयारी करें, डॉक्टर, इंजीनियर और आईएएस आईपीएस बनने की लिए अभी से कैसे तैयारी करें। इसकी जानकारी दी गई। कार्यक्रम में पहुँची मुक्तेश्वर थाने की सब इंस्पेक्टर प्रियंका मौर्य ने छात्राओं से कहा कि वह सबसे पहले अनुशासन में खुद को रखें। यदि छात्र अनुशासन में रहते हैं तो वह अपनी मंजिल आसानी से पा सकते हैं।

उन्होंने छात्राओं से कहा कि अपना लक्ष्य अभी से तय कर लें। प्रधानाचार्य रंजीता पांडेय ने भी छात्राओं को कई जानकारी दी। विद्यालय की जीव विज्ञान प्रवक्ता मीनाक्षी कीर्ति ने छात्राओं से कहा कि सबसे पहले छात्रों को पुस्तकों से दोस्ती करनी चाहिए। यदि छात्र पुस्तकों से दोस्ती करेंगे। भविष्य में पुस्तकों से ही उनको लाभ मिलेगा। उन्होंने छात्राओं को बताया कि डॉक्टर, इंजीनियर और आईएएस आईपीएस बनने के लिए छात्र किताबी जानकारी के साथ सामान्य जानकारी भी रखें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: गर्मी से मिलने वाली है राहत, ये है मौसम विभाग का अपडेट

राज्य, देश और विश्व में होने वाली घटनाओं के बारे में अपडेट रहें। कक्षा 1 से 12 तक के सभी पाठ्यक्रम को भी अच्छे से पढ़े। उन्होंने छात्राओं से कहा कि सफलता अर्जित करने के लिए कड़ी मेहनत और लक्ष्य पर अपना ध्यान केंद्रित करें। इस मौके पर रश्मि बिष्ट आदि मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद