अल्मोड़ा…… जंगल की आग बुझाने के लिए यहां ली सेना के जवानों की मदद

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा न्यूज: जिले में गर्मी बढ़ने के साथ ही जंगल की आग की घटनाएं भी बढ़ने लगी है। जिले के रानीखेत से लगे जंगलों में आग फैल गई। इस पर काबू पाने के लिए वन विभाग ने सेना के जवानों की मदद ली।

अल्मोडा वन प्रभाग के रानीखेत वन क्षेत्र अन्तर्गत जागदेव बीट में आग लगने की सूचना मिली। इसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुँची। आग ने कुछ देर में विकराल रूप धारण कर लिया।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैक्टर चोरी मामले में फरार ईनामी बदमाश को यहां से उठा लाई पुलिस, इतने हजार का था ईनाम

इस पर डीएफओ महातिम यादव ने रानीखेत्र क्षेत्र में स्थित सैन्य बलों से सहयोग मांगा। डीएम की ओर से आदेश मिलने के बाद रानीखेत स्थित सैन्य बलों से सहयोग प्राप्त हुआ। जिसमें चौबटिया स्थित 27 पंजाब रेजीमेंट द्वारा 45 सैनिक उपलब्ध कराये गये। इसी प्रकार 14-डोगरा रेजीमेंट द्वारा भी 22 सैनिक उपलब्ध कराये गये।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अलर्ट- पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से हो सकती है बारिश और बर्फबारी

वन विभाग के लगभग 50 कर्मचारी आग को काबू करने में लगे रहे। छावनी परिषद के वन क्षेत्राधिकारी, फर्त्याल भी छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी नागेश पाण्डे के निर्देशानुसार 10 कर्मचारियों को लेकर वनाग्नि रोकथाम में सहयोग हेतु पहुॅचे।

यह भी पढ़ें 👉  देवभूमि में कड़े और बड़े फैसलों से नित नई इबारत लिख रही धामी सरकार

भूमि संरक्षण वन प्रभाग, रानीखेत की गगास रेंज तथा सिविल एवं सोयम वन प्रभाग, अल्मोड़ा की चौबटिया रेंज के अधीनस्थ स्टाफ द्वारा भी वनाग्नि रोकथाम में सहयोग प्रदान किया गया।प्रभागीय वनाधिकारी, अल्मोड़ा महातिम यादव, वन क्षेत्राधिकारी हरीश कुमार टम्टा भी इस दौरान मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद