उत्तराखंड बोर्ड…. बिहार के रहने वाले हैं टॉपर, पिता की फर्नीचर की दुकान, बिना ट्यूशन पढ़े गणित में आये 100 नंबर, पढ़े खबर

खबर शेयर करें

देहरादून। इस बार उत्तराखंड की बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट में राज्य के होनहारों ने अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस बार हाईस्कूल परीक्षा में टिहरी जिले के थौलधार भागीरथी उच्चतर माध्यमिक विद्या मंदिर कंडी-छाम के छात्र सुशांत चंद्रवंशी ने 99 प्रतिशत अंक प्राप्त राज्य में पहला स्थान हासिल किया।

वह मूलरूप से बिहार के बेतिया के रहने वाले हैं। उनके पिता ध्रुव प्रसाद राजवंशी की चिन्यालीसौड़ बाजार में फर्नीचर की दुकान है। मां ललिता देवी गृहणी हैं। सुशांत ने गणित विषय में पूरे 100 नंबर पाए हैं। जबकि विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, संस्कृत में 99-99, हिंदी में 98 और अंग्रेजी में 95 नंबर हासिल किए हैं।सुशांत ने बताया कि वह बगैर ट्यूशन के ही स्वयं की तैयारी से पढ़ाई करते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  रेंजिंग डे पर आईटीबीपी जवानों का सीएम ने बढ़ाया हौंसला, साथ में किया भोज

रोजाना 4 से 5 घंटे पढ़ाई कर कठिन विषयों को लगातार पढ़ते हैं। आगे चलकर वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं। सुशांत की एक बड़ी बहन है जो, पॉलीटेक्निक कर रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैक्टर चोरी मामले में फरार ईनामी बदमाश को यहां से उठा लाई पुलिस, इतने हजार का था ईनाम

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज आवास विकास ऋषिकेश के आयुष सिंह रावत ने उत्तराखंड हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी संख्या में लोगों ने ग्रहण की भाजपा की सदस्यता, हुआ स्वागत

आयुष ने हाईस्कूल परीक्षा में 98.80 अंक प्राप्त कर विद्यालय और प्रदेश का मान बढ़ाया है। छात्र की इस उपलब्धि पर विद्यालय के प्रधानाचार्य उमाकांत पंत और शिक्षकों ने बधाई दी। छात्र आयुष रावत ने हिंदी विषय में 100, अंग्रेजी में 99, गणित में 99, विज्ञान में 97, सामाजिक विज्ञान में 99 और संस्कृत में 97 अंक प्राप्त किए हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद