केंद्रीय मंत्री ने दूर की मुक्तेश्वर के होटल व्यवसाइयों की परेशानी, पर्यटकों को मिलेगी राहत

खबर शेयर करें

मुक्तेश्वर में पर्यटकों को खराब सड़क से मिलेगी राहत

9 किमी सड़क मार्ग में 10 साल बाद हो रहा है डामरीकरण

अल्मोड़ा। कुमाऊं के पर्यटक स्थल मुक्तेश्वर में आने वाले दिल्ली सहित अन्य राज्य के पयर्टकों को अब राहत मिलेगी। यहां पर करीब 10 साल से डामरीकरण नहीं होने से बदहाल शीतला मुक्तेश्वर सड़क मार्ग(9 किमी) में डामरीकरण की मंजूरी मिल गई है। इस सड़क मार्ग में डामरीकरण जल्द ही शुरू होने वाला है। मुक्तेश्वर में सड़क मार्ग खराब होने से पर्यटक काफी परेशान होते थे। स्थानीय होटल व्यवसाई लंबे समय से सड़क मार्ग ठीक किये जाने की मांग कर रहे थे। अब जाकर उनकी मुराद पूरी हो पाई है। केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने इस मामले को लेकर उत्तराखंड शासन में अफसरों से बात की। इसके बाद सड़क में डामरीकरण के लिए बजट मंजूर हो पाया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-चोरगलिया मार्ग में कार पेड़ से टकराई, एक की मौत

उत्तराखंड शासन में संयुक्त सचिव श्याम सिंह ने आदेश जारी कर सड़क मार्ग में डामरीकरण के लिए 1 करोड़ 66 लाख 43 हजार की रकम मंजूर की है। इसका पत्र पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता को भी भेजा है। केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा की उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए तेजी से सरकार काम कर रही है। पर्यटकों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। इसके लिए सरकार हर स्तर पर काम कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेक फेल होने से क्रेन खाई में गिरी, पहाड़ी पर अटकी कार, इस तरह बची जिंदगियां

दरअसल, कुमाऊं मंडल में रामनगर, नैनीताल और मुक्तेश्वर में हर साल बड़ी संख्या में देश विदेश के पर्यटक आते हैं। लेकिन मुक्तेश्वर में करीब 9 किमी लंबा मुक्तेश्वर शीतला मोटर मार्ग करीब 10 हाल से बदहाल था। डामरीकरण नहीं होने से जंगल के मध्य यह सड़क मार्ग में कई हादसे भी हो गए थे। इस वजह से पर्यटन पर असर पड़ने के साथ ही पर्यटक भी काफी परेशान रहते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  साइकिल से जा रहे वृद्ध को बाघ ने मार डाला, ग्रामीणों में दहशत

शीतला मुक्तेश्वर में ओजस्वी हिमालयन रिजॉर्ट शीतला के स्वामी तपोधन पांडे ने कहा की वह बीते 5 साल से सड़क में डामरीकरण कराने की मांग कर रहे थे। उन्होंने इसके लिए काफी प्रयास किये। लेकिन सांसद अजय भट्ट ने इस परेशानी को समझा। उसके समाधान के लिए प्रयास किये। उन्होंने इसके लिए सांसद का आभार जताया। इधर लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड नैनीताल के ईई संजय कुमार पांडेय ने बताया की जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। दिसम्बर माह से काम शुरू कर दिया जाएगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद