Almora: महिला आयोग ने इस मामले का लिया संज्ञान….. डीएम से की बात………. एक सप्ताह में मांगी रिपोर्ट

खबर शेयर करें

Almora न्यूज़।अल्मोड़ा जिले के विकासखंड भैसियाछाना के रीठागाड़ कनारिछीना में पतलचौरा गांव की प्रियंका वाणी(21) पत्नी राजेंद्र सिंह वाणी की मंगलवार रात प्रसव पीड़ा होने और गांव में सड़क सुविधा ना होने के कारण रास्ते में ही प्रसव करवाने के मामले का राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लिया है।

उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा ने स्वतः संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी से मामले को लेकर बात की। संबंधित विभागीय अधिकारियों को सड़क ना बनने के कारणों औऱ ऐसे सभी ग्रामसभाओं की सूची बनवाने को कहा जहां पर महियायें गर्भवती हो और वहां सड़क और चिकित्सा सेवा का आभाव हो। ज्योति साह ने कहा प्रसव पीड़िता ने अंधेरी सर्द रात में बारिश के बीच खेतों में ही बच्चे को जन्म दे दिया जो अत्यंत संवेदनशील विषय है। जच्चा-बच्चा दोनों की जानमाल को खतरा उत्पन्न हो सकता था।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैक्टर चोरी मामले में फरार ईनामी बदमाश को यहां से उठा लाई पुलिस, इतने हजार का था ईनाम

उन्होंने बताया कि मामले को लेकर डीएम वंदना सिंह से बात की साथ ही संबंधित विभागीय अधिकारियों से एक सप्ताह के भीतर सुनिश्चित करने को कहा कि पतलचौरा गाँव में सड़क ना पहुंच पाने के मुख्य कारण क्या रहे? कहा कि कारणों का पता करने के बाद संबंधित विभाग से तत्काल सड़क की डीपीआर तैयार करवायी जाए, संबंधित विभाग से जिले में वर्तमान समय में ऐसी गर्भवती महिलाओं की सूची तैयार करवायी जाये जहाँ सड़क नहीं पहुंच पायी है, उन सभी गर्भवती महिलाओं के ईलाज और प्रसव के समय तक की उचित व्यवस्था संबंधित विभाग से करवायी जाए।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद