नौसेना में अग्निवीर भर्ती शुरू, ऐसे करें आवेदन

खबर शेयर करें

दिल्ली। नौसेना में अग्निवीर भर्ती शुरू हो गई है। भारतीय नौसेना ने 01/2023 बैच के लिए अग्निवीर (एसएसआर) भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। 25 नवंबर 2022 को जारी अधिसूचना के मुताबिक सीनियर सेकेंड्री रिक्रूट (एसएसआर) अग्निवीर भर्ती के अंतर्गत घोषित कुल 1400 रिक्तियों के लिए चयन प्रक्रिया का आयोजन किया जाना है। इन रिक्तियों की संख्या में 280 महिला उम्मीदवारों के आरक्षित हैं। साथ ही, कुल रिक्तियां सभी राज्यों के लिए हैं यानि कि इनमें राज्यों के अनुसार अलग-अलग रिक्तियां निर्धारित होंगी।

भारतीय नौसेना द्वारा निकाली गई 1400 पदों की अग्निवीर एसएसआर भर्ती के लिए निर्धारित योग्यता रखने वाले आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार नेवी के भर्ती पोर्टल, joinindiannavy.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 8 दिसंबर से शुरू होनी है, जो कि 17 दिसंबर 2022 तक चलेगी। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों के पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 550 रुपये के शुल्क का भी भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा, जो कि सभी वर्गों के लिए समान है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: यहां मिली 14 साल के मोहित की लाश

भारतीय नौसेना में अग्निवीर एसएसआर भर्ती अधिसूचना के मुताबिक वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैथ और फिजिक्स के साथ-साथ केमिस्ट्री/ बॉयोलॉजी/ कंप्यूटर साइंस तीनों से कोई एक विषय के साथ 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों का जन्म 1 मई 2002 और 31 अक्टूबर 2005 के बीच हुआ होना चाहिए।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद