यहां 4476 पदों के लिए निकली है भर्ती, आप भी कर सकते हैं आवेदन

खबर शेयर करें

यदि आप टीचिंग फील्ड में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने पीजीटी के पदों पर भर्ती निकाली है। यह वैकेंसी कॉमर्स, कंप्यूटर साइंस, हिस्ट्री, मैथ्स और म्यूजिक समेत अन्य विषयों के लिए निकाली गई है। HPSC इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 4476 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। अब ऐसे में, जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं और अप्लाई करना चाहते हैं, वे @hpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 दिसंबर, 2022 है।

पीजीटी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को संबंधित विषय में पीजी होना चाहिए। इसके अलावा,हिंदी/संस्कृत के साथ मैट्रिक या एक विषय के रूप में हिंदी के साथ 12वीं/बीए/एमए होना चाहिए। इसके साथ ही, हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (HTET) / STET परीक्षा प्रमाण पत्र। कैंडिडेट्स का एकेडिमक रिकॉर्ड अच्छा होना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  कैबिनेट मंत्री के काफिले के वाहन टकराए, मंत्री हुए घायल

पीजीटी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में दो किशोरियों के लापता होने से मचा हड़कंप, खोजबीन

ऐसे होगा सेलेक्शन

पीजीटी के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। वहीं परीक्षा के लिए ई प्रवेश पत्र वेबसाइट http:/hpsc.gov.in/en-us/ पर उपलब्ध कराया जाएगा। कैंडिडेट्स ध्यान रखें कि, कोई प्रवेश पत्र डाक द्वारा नहीं भेजा जाएगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद