Subscribe our YouTube Channel

अल्मोड़ा…. डीएम ने बैंकों को दिए ये निर्देश, लोगों को मिलेगा फायदा, पढ़े खबर

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। जिला स्तरीय पुनरीक्षण समिति की बैठक डीएम वंदना की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट में आयोजित की गई। बैठक में राज्य प्रायोजित कार्यक्रमों के अंतर्गत सितंबर 2022 तक की उपलब्धियों एवं आवेदनों की प्रगति, ऋण जमा अनुपात, वार्षिक ऋण योजना, किसान क्रेडिट कार्ड एवं प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, बैंकों के डिजिटलाइजेशन की प्रगति, वित्तीय समावेशन, किसान क्रेडिट कार्ड पशुपालन एवं मत्स्यपालन, नाबार्ड की संभाव्यता युक्त ऋण योजना, वन पंचायतों के बैंकों में खाते समेत आदि विषयों पर बारी बारी से चर्चा की गई।


इस दौरान प्रभागीय वनाधिकारी ने वन पंचायतों के खातों में सरपंच के अतिरिक्त अन्य वन विभाग के कार्मिक के न होते हुए भी बैंकों द्वारा खाता खोलने पर आपत्ति जताई। डीएम ने सभी बैंकों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी वन पंचायतों के खाते संयुक्त रूप से ही खोले जाएं, जिसमें सरपंच एवं वन विभाग का कार्मिक अनिवार्य रूप से रहे। साथ ही वन पंचायतों के खाता खोलने से पूर्व सक्षम स्तर की अनुमति लेने के भी निर्देश दिए गए।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर….पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण का निधन

इस दौरान डीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना समेत सभी रोजगारपरक योजनाओं से संबंधित आवेदनों को जल्द निस्तारित कर लोन को डिस्बर्स करना सुनिश्चित करें। डीएम ने बैंकों के ऋण जमा अनुपात की भी समीक्षा की। सभी बैंक के अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक लक्ष्य को प्राप्त करने के निर्देश दिए, सभी बैंकों को ऋण जमा अनुपात को बढ़ाने के निर्देश दिए। 40 प्रतिशत ऋण जमा अनुपात को बनाए रखने के बैंकों को एक हफ्ते में प्लान तैयार करने के निर्देश दिए। एलडीएम को इसकी समीक्षा करने के भी निर्देश दिए गए। बैंक किसान क्रेडिट कार्ड के सभी लंबित आवेदनों को जल्द से जल्द निस्तारित करने निर्देश दिए।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments