शानदार…. डीएम हो तो वंदना जैसी… किया ऐसा काम, जीत लिया सबका दिल, पढ़े खबर (वीडियो)

खबर शेयर करें

स्कूल में बच्चों से मिली, उनकी
फ़रमाइश पूरी की…. बताया डीएम कैसे बनते हैं

अल्मोड़ा। डीएम वंदना सिंह अपनी सरल और कड़क कार्यशैली को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। आज भी डीएम ने ऐसा काम किया की सब लोग डीएम की तारीफ कर रहे हैं। डीएम ने स्कूल में पहुँचकर बच्चों से बात की। उनकी कविताएं सुनी। सवालों के जवाब भी दिए और किचन में भोजन माताओं के साथ एमडीएम में बना भोजन भी चखा।

दरअसल आज डीएम वंदना सिंह ने प्रशासन की टीम के साथ तहसील भनोली के अंतर्गत विभिन्न विकास योजनाओं का जायजा लिया। लोगों की समस्याओं को सुना। उनका समाधान भी किया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड उपचुनाव- कांग्रेस ने इन्हें बनाया प्रत्याशी

जहां पर कमी मिली अफसरों को फटकार भी लगाई। गांव के लोगों से भी बात की। इन सब के बीच डीएम राजकीय कन्या जूनियर हाई स्कूल चौसाला गई। यहां पर डीएम करीब 45 मिनट तक रही। लेकिन स्कूल में पहुँचते ही बच्चों के बीच डीएम ने बच्चों से एक बच्चें की तरह ही बात की। थोड़ी देर में डीएम को देख पहले झिझक रहे बच्चें एकदम खुल गए। उन्होंने डीएम से काफी बात की। इस दौरान स्कूल के बच्चों से डीएम ने स्कूल की गतिविधियों की जानकारी ली।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा के विधायक के पैर में चोट, प्लास्टर लगा

जैसे दीवार पत्रिका,बाल अखबार,लाइब्रेरी,हस्तलिखित पुस्तिकाएं सहित अन्य के बारे में जानकारी ली। डीएम ने बच्चों की ओर से लिखी कविताओं को भी सुना। इस दौरान डीएम के सामने बच्चों ने कहा कि वह भी डीएम बनना चाहते हैं। इस पर डीएम ने बच्चों को बताया की डीएम बनने के लिए कैसे तैयारी की जाती है, कैसे परीक्षा होती है। एक बच्चें ने कहा कि वह इंजीनियर बनना चाहता है तो उस पर उन्होंने मौके पर मौजूद एक इंजीनियर को बुलाया। फिर इंजीनियर ने बच्चें को बताया कि इंजीनियर बनने के लिए क्या करना होता है। इसके बाद डीएम ने एमडीएम का जायजा लिया। वह खुद किचन में गई। भोजन का टेस्ट भी किया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- दो पक्षों में खूनी संघर्ष, बदमाश से कराई फायरिंग, एक की मौत

अध्यापिका मीनू जोशी को उत्कृष्ट नवाचारी शिक्षक का राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार मिलने पर डीएम ने बधाई दी। उनसे स्कूल में होने वाली गतिविधियों के बारे में भी जानकारी ली। डीएम ने स्कूल के शिक्षकों और छात्रों की काफी सराहना की।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद