कुमाऊं…. आईजी ने 2 उपनिरीक्षक को किया सस्पेंड, 2 लाइन हाजिर, 2 की जांच के आदेश

खबर शेयर करें

कुमाऊं मंडल के आईजी डॉ. नीलेश आनंद भरणे ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने लापरवाही पर 1 उपनिरीक्षक को सस्पेंड कर दिया।


2 को लाइन हाजिर और 2 के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस महानिरीक्षक कुमाऊं क्षेत्र डॉ. नीलेश आनंद भरणे ने जनपद उधम सिंह नगर के रूद्रपुर सर्कल का आदेश कक्ष(OR) लेकर धोखाधडी से सम्बन्धित अभियोगों की समीक्षा की।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: गर्मी से मिलने वाली है राहत, ये है मौसम विभाग का अपडेट


उन्होंने कोतवाली रुद्रपुर में नियुक्त उप निरीक्षक जयप्रकाश के के पास सबसे ज्यादा 21 अभियोग लंबित होने और एक माह से अनुपस्थित रहने पर उपनिरीक्षक को निलंबित कर दिया।
वही कोतवाली रुद्रपुर में उपनिरीक्षक अशोक फर्त्यालय के पास धोखाधडी के 6 मामले लंबित होने और 16 अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए प्रयास नहीं किये जाने पर उपनिरीक्षक की प्रारम्भिक जांच करने के आदेश दिए।


कोतवाली रुद्रपुर में नियुक्त उनि अनुराग सिंह ने 14 संदिग्ध आरोपियों को वांछित नही किया गया। इस मामले में लाइन हाजिर किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- टैक्सी खाई में समाई, दस लोग घायल


थाना ट्रांजिट कैम्प में नियुक्त उनि विकास रावत द्वारा बलवे के एक अभियोग में केवल 1 अभियुक्त के खिलाफ ही चार्जशीट प्रेषित करने, चोरी के अभियोगें का अनवारण न करने तथा 6-6 माह से अकारण किसी भी अभियोग में वैधानिक कार्यवाही न करने का लेकर लाईन हाजिर करने के निर्देश दिये। थाना ट्राजिट कैम्प में ही नियुक्त उनि पंकज बेलवाल द्वारा उच्च अधिकारी गणों के द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन न करने व अपने कार्य के प्रति लापरवाही के सम्बन्ध में जांच करने के निर्देश दिये । आईजी बताया कि लापरवाही बरतने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा साथ ही अच्छा कार्य करने वालों को प्रोत्साहित भी किया जाएगाl

यह भी पढ़ें 👉  एमबीपीजी और महिला कॉलेज के छात्रों के लिए बड़ी खबर

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद