आई फ्लू के लक्षण, बचाव और उपचार के बारे में दी महत्वपूर्ण जानकारियां

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। आई क्यू कर्बला अस्पताल के सहयोग से एसबीआई के क्षेत्रीय कार्यालय, होटल शिखर परिसर में नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन भारतीय स्टेट बैंक की क्षेत्रीय प्रबंधक श्रीमती बबीता कुमार ने फीता काटकर और अवकाश प्राप्त स्वास्थ्य निदेशक व आई क्यू कर्बला के उत्तराखंड प्रभारी डाॅ जेसी दुर्गापाल को पुष्प गुच्छ भेंट कर किया गया।

इस दौरान डाॅ दुर्गापाल ने टीम के साथ सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का नेत्र परीक्षण किया। उन्होंने वर्तमान में फैल रहे आई फ्लू के बारे में प्रकाश डालते हुए उसके लक्षण, बचाव और निदान तथा उपचार के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां दी। डाॅ दुर्गापाल ने यह भी बताया कि आंखों को कैसे स्वस्थ्य रखा जाए और कंप्यूटर के उपयोग करने से आंखों में विपरित प्रभाव पड़ने पर प्रभाव को कम करने के लिए आवश्यक व महत्वपूर्ण टिप्स दिए।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा के विधायक के पैर में चोट, प्लास्टर लगा

शिविर में क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय लाला बाजार शाखा, अल्मोड़ा मुख्य शाखा के लगभग 32 स्टाफ ने नेत्र परीक्षण का लाभ उठाया। शिविर में मुख्य प्रबंधक विकास भनोदिया, नरेंद्र, दीपक नागर, संजीव, संजय सिंह, साकेत बिहारी, हंसराज, हैप्पी यादव, अनुज पटवाल, कविता त्रिपाठी, नेहा कश्यप, अंजीला, मोहर चन्द्र कांडपाल आदि मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद