लापता ट्रैकर बरामद……..शार्टकट के फेर में फंस गया था नानू नदी किनारे, एसडीआरएफ ने खोज निकाला

खबर शेयर करें

रुद्रप्रयाग। चार दिन दिन पहले मदमहेश्वर ट्रेक पर लापता हुए पश्चिमी बंगाल के ट्रैकर को आखिरकार एसडीआरएफ ने ढूंढ निकाला है। वह शॉर्टकट रास्ता लेने के कारण नानू नामक स्थान पर नदी किनारे फंस गया था और पैर में चोट लगने के कारण वहां से नही निकल पाया।

जानकारी के अनुसार 28 सितंबर को जिला नियंत्रण कक्ष, रूद्रप्रयाग द्वारा एसडीआरएफ को सूचित किया गया था कि मदमहेश्वर ट्रेक पर एक ट्रैकर राजीव विश्वास निवासी जिला हूगली पश्चिम बंगाल लापता हो गया है जिसकी खोजबीन हेतु एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है। सूचना पर एएसआई हरीश बंगारी के नेतृत्व में एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल मौके के लिए रवाना हुई। विगत 04 दिनों से एसडीआरएफ व फॉरेस्ट टीम द्वारा मदमहेश्वर ट्रेक पर लगभग 09 किमी पैदल ट्रैक पर गहनता से खोजबीन की जा रही थी।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद: यहां पहाड़ में दुल्हन की डोली की जगह अर्थी उठी, नाचते नाचते मौत

कल रात्रि ट्रैकर राजीव को एसडीआरएफ व फॉरेस्ट टीम व गोंडार गांव के स्थानीय निवासियों के संयुक्त प्रयासों से ढूंढ लिया गया। ट्रैकर राजीव विश्वास ने बताया कि वह अपने 11 सदस्यीय ग्रुप के साथ मदमहेश्वर ट्रैकिंग हेतु आया था परन्तु वापस आते समय शॉर्टकट रास्ता लेने के कारण नानू नामक स्थान पर नदी किनारे फंस गया व पैर में चोट लगने के कारण वहां से नही निकल पाया। एसडीआरएफ टीम द्वारा उक्त ट्रैकर को रात्रि में कड़ी मशक्कत करते हुए धीरे-धीरे घटनास्थल से लगभग 04 किमी पैदल मार्ग से होते हुए गोंडार गांव पहुँचाया गया। जहाँ पर उनका प्राथमिक उपचार भी किया गया जिसके बाद से उनकी स्थिति में सकारात्मक सुधार है। रात्रि गोंडार गांव में रुकने के पश्चात रविवार की प्रातः उन्हें रांसी मुख्य मार्ग तक लाया जा रहा है। जहाँ उन्हें उनके ट्रैकर ग्रुप के सुपर्द किया जाएगा। एसडीआरएफ टीम में एएसआई हरीश बंगारी, आरक्षी अनुसूया प्रसाद ,आरक्षी अरविंद सिंह,आरक्षी पवन सिंह,उपनल ड्राइवर विपिन रतूडी शामिल थे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद