Subscribe our YouTube Channel

प्रधानमंत्री मोदी की अपील: भाईयों बहनों मुझे आपका आशिर्वाद चाहिए…. मोदी ने अल्मोड़ा में कही ये खास बात, पढ़े पूरी खबर

खबर शेयर करें

Almora न्यूज: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले से लोगों से खास अपील की। मोदी यहां हेमवती नंदन बहुगुणा स्टेडियम से जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर खूब प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग सर्जिकल स्ट्राइक, गलवान में सेना के सौर्य पर सवाल उठाते रहे, जनरल बिपिन रावत को गुंडा कहते हैं, इन लोगों को उत्तराखंड लोग कभी नहीं भूलेंगे। मोदी ने चुटकी लेते हुए कहा कि देश की सबसे बड़ी पार्टी के नेता आपके पास आ रहे हैं क्या? सिर्फ दो भाई बहनों के कोई यहां पर नहीं आ रहा है। कहा कि कांग्रेस की पार्टी के लोग जब कांग्रेस के पास ही नहीं आ रहे हैं, उत्तराखंड नहीं आ रहे हैं, तो आप के पास कहां से आएंगे। इसलिए जब आप 14 तारीख को वोट डालने जाएंगे, तो कमल के लिए आपका हर एक वोट इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाएगा। याद रखिएगा पहले मतदान फिर जलपान।

कटारमल मंदिर का जिक्र किया
पीएम मोदी ने कहा कि कटारमल सूर्य मंदिर का भी अपने भाषण में जिक्र किया। कहा कि इसके लिए हमने काफी काम किया है। इन कार्यों को और विस्तार देंगे। धामी सरकार होम स्टे योजना को बढ़ावा दे रही है। मैंने होम स्टे का संचालन करने वाले पहाड़ के भाइयों बहनों से बात की थी। होम स्टे पहाड़ में उभरने वाला सबसे बड़ा व्यवसाय होने वाला है। कुमाऊं की धरती महान खोजकर्ता पंडित नैन सिंह और पंडित किशन सिंह की भी धरती है। पुरानी सरकारों के जमाने में पलायन यहां का सबसे बड़ा मुद्दा रहा। ये चुनाव पलायन की धारणा को तोड़न और पर्यटन को बढ़ाने वाला होना चाहिए। आपको तय करना है कि पलायन कराने वाली सरकार चाहिए या फिर पर्यटन को बढ़ावा देने वाली सरकार होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  नेशनल अवॉर्ड विनिंग लेजेंडरी सिंगर वाणी जयराम का निधन

जमरानी बांध का काम जल्द शुरू होगा

मोदी ने कहा काली कमाई होती रहे, दिल्ली दरबार में पहुंचती रहे, पुरानी सरकारें इस बात का ध्यान रखती थीं। भाजपा की सरकार में पहली बार तस्वीर बदलने का काम हुआ। जमरानी का काम जल्द शुरू करने वाले हैं। घर घर पानी पहुंचा रहे हैं। आठ लाख घरों को पानी का कनेक्शन दिया जा चुका है। इस बार के बजट में पानी का कनेक्शन 60 हजार करोड़ खर्च करेंगे इसके लिए। धामी की सरकार दोबारा बनने के बाद, उत्तराखंड के हर घर को नल से जोड़ दिया जाएगा। जिससे हमारी माताओं को भटकना न पड़े। आपका मोदीदा आपके लिए काम करेगा। उत्तराखंड में नदियों को बचाने के लिए बसंती देवी ने जो काम किया है, इसलिए जब पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इस बार केन्द्र सरकार ने 80 लाख नए पक्के घर बनाने का लक्ष्य रखा है। उत्तराखंड में जिसे अभी पक्का घर नहीं मिला है, उसे भी देना है। इसके लिए धामी सरकार मेरी मदद कर रही है। पहले की सरकारों के लोग मकान के बदले में रिश्वत मांगते थे। मैं भी मांग रहा हूं, मुझे सिर्फ आशीर्वाद चाहिए। आप जब कमल पर बटन दबाते हैं तो उस आशीर्वाद की ताकत और बढ़ जाती है।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा….पुरानी पेंशन को लेकर बैठक, ये किया गया तय

पीएम मोदी ने कहा कि सीमा से सटे गांवों के विकास के लिए हमने योजना बनाई है। बजट में इसकी व्यवस्था की है। इसे हमने अजय टम्टा की सलाह पर ऐसा किया है। उन्होंने मुझे इस बात को विस्तार से समझाया था। वाब्रेंट विलेज की योजना हमने बनाई है। कनेक्टीविटी बढ़ाने के लिए हमने काम किया है। हमने जो काम किया है, उससे पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी काम आएगी।पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना टीके को लेकर विरोधी अफवाह फैला रहे थे। कह रहे थे कि पहाड़ों पर एक गांव तक वैक्सीन नहीं पहुंच सकती। उत्तराखंड पर इन लोगों का इतना अविश्वास है। क्योंकि ये लोग इतना पड़ा काम कर ही नहीं सकते थे। हमने यहां के लोगों की चिंता करते हुए सबके लिए वैक्सीन पहुंचाई। मैं इसके लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी और उनकी टीम को धन्यवाद देता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे विरोधी फूट डालने का काम करते हैं। ये कुमाऊं गढ़वाल को लड़ाते हैं, तराई-मैदान के लोगों को लड़ाते हैं। फूट डालकर लूटने का काम करते हैं। हमारे लिए पूरा उत्तराखंड एक है। उन्होंने कहा कि देवभूमि के देवतुल्य भइयों और बहनों, चारमंजिला आम सभा देख रहा हूं है। कोई कोना ऐसा नहीं दख रहा है, जहां अल्मोड़ा से लोग न आएं हों। कुमाऊं के साथ मेरी कितनी यादें जुड़ी हैं। देवभूमि उत्तराखंड का मानसखंड में, मतदाता साथियों का अभिवादन करता हूं।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा न्यूज…. गांव की छात्राओं ने पूछा हम डॉक्टर और इंजीनियर बनना चाहते हैं…. कैसे करें तैयारी

चुनाव आयोग की छूट के बाद आपके बीच आया। एक दिन में तीन राज्य यूपी, उत्तराखंड और गोवा का दौरा कर आज फिर आया। इस दौरान भाजपा के प्रति जो प्यार देखा वह अभूतपूर्व रहा। वोटर कभी अच्छे कामों को भूलते नहीं हैं। ये मैंने देखा है। इस चुनाव को भाजपा से ज्यादा जनता लड़ रही है। मताएं, नौवजवान और किसान लड़ रहे हैं।

यूपी में पहले चरण के लिए भाजपा का भाजपा के प्रति अभूतपूर्व उत्साह नजर आया। इस बार सभी पुराने रिकार्ड इस बार टूटेंगे। भ्रम फैलाने वाले अज्मोड़ा आकर देखें, यहा जनसैलाब है। फिर एक बार भाजपा सरकार। जिन लोगों को यहां की जनता का निर्णय देखना हो। वो यहां के जनसैलाब को देख सकते हैं। उत्तराखंड के लोग ये बात जानते हैं कि भाजपा सरकार ही इस दशक को उत्तराखंड का उज्जवल दशक बना सकती है। इसलिए फिर डबल इंजन का आना तया है।हेमवती नंदन बहुगुणा स्टेडियम में आयोजित विजय संकल्प जनसभा में अल्मोड़ा जिले की छह विधानसभा सीटों के अल्मोड़ा के प्रत्याशी कैलाश शर्मा, सल्ट के महेश जीना, सोमेश्वर रेखा आर्य, रानीखेत प्रमोद नैनवाल, द्वाराहाट अनिल साही, जागेश्वर मोहन मेहरा मौजूद है। इसके साथ सांसद अजय टम्टा, प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट, प्रदेश चुनाव सह प्रभारी लाकेट चटर्जी, केदार जोशी मंच पर मौजूद हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments