एक्शन में पुलिस…..जुलूस की तैयारी में जुटे गौला खनन कारोबारियों के लिए अवरोधक बनी बैरिकेटिंग

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। खनन रॉयल्टी निजी हाथों में देने और वाहनों की फिटनेस निजी सेंटरों से कराने के विरोध में गौला खनन कारोबारियों के प्रस्तावित जुलूस पर पुलिस ने रोक लगा दी। जुलूस की तैयारी में पुलिस की बैरिकेटिंग अवरोधक बन गई। इससे खनन कारोबारियों में आक्रोश फैल गया और उनकी पुलिस से धक्का-मुक्की भी हुई।

गौला संघर्ष समिति से जुड़े तमाम लोग सोमवार को चोरगलिया रोड पर एकत्रित हुए। सभी लोग चोरगलिया रोड से तिकोनिया स्थित बुद्धपार्क तक जुलूस निकालने की तैयारी कर रहे थे। जुलूस निकालने की भनक लगते ही बनभूलपुरा और आसपास के थाना क्षेत्रों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने बिना अनुमति के जुलूस नहीं निकल दिया जिससे गौला संघर्ष समिति के लोग भड़क गए और जुलूस निकालने को लेकर उनकी पुलिस से झड़प हो गई। काफी देर तक चोरगलिया रोड पर हंगामे की स्थिति बनी रही। बाद में मौके पर पहुंचे एसडीएम परितोष वर्मा ने उनकी बात सरकार तक पहुंचाने का भरोसा दिलाया।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद: अल्मोड़ा के शिक्षक और सिदार्थ पार्लर की संचालिका के पति का निधन

सोमवार को गौला खनन से जुड़े वाहन स्वामियों का बुद्धपार्क में धरना प्रस्तावित था। धरना देने के लिए लालकुआं आदि क्षेत्रों से खनन कारोबारी बुद्धपार्क पहुंच गए। वहीं गौला संघर्ष समिति को चोरगलिया रोड से जुलूस की शक्ल में बुद्धपार्क पहुंचना था लेकिन पुलिस ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया। उनकी पुलिस ने जमकर धक्का मुक्की शुरू हो गई। जिससे अफरार तफरी का माहौल पैदा हो गया। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने प्रशासनिक अधिकारियों को मामले की सूचना दी। सूचना मिलते ही एसडीएम परितोष वर्मा मौके पर पहुंच गए और खनन कारोबारियों को शांत कराया। उन्होंने उनकी मांगों को सरकार तक पहुंचाने का भरोसा दिलाया। इसके बाद खनन कारोबारियों का गुस्सा शांत हुआ। 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद