अल्मोड़ा…. धौलछीना में आईटीआई में खुला थाना, विधायक ने कहा क्या करना चाहती है सरकार… पढ़े खबर

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। विकासखंड भैसियाछाना के धौलछीना में थाना खोलने का विधायक मनोज तिवारी ने स्वागत किया। लेकिन , वर्तमान में जिला एंव पुलिस प्रशासन द्वारा जिस प्रकार से जल्दबाजी में थाने को धौलछीना स्थित आईटी आई परिसर खोला गया है।

उसे विधायक ने गलत बताया। विधायक ने कहा कि ग्रामीण जनता के विरोध के बाद भी वहाँ पर थाना पर खोला जा रहा है। वह बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है। तिवारी ने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार ने ग्रामीण युवाओं- युवतियों को रोजगारपरक व्यवसाय से जोड़ने के लिए दीर्घकालीन सोच के अन्तर्गत आईटीआई भवन की स्थापना की थी। वर्तमान में भी युवतियाँ कटिंग एंव टेलरिंग ट्रेड में प्रशिक्षण ले रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बनभूलपुरा में पैसे बांटने के वीडियो मामले में पुलिस गंभीर, शुरू हुई जांच

उसी परिसर में थाना खोलने से उनकी पढ़ाई प्रभावित होगी, जिसका क्षेत्र के ग्रामीण काफी विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि धामी सरकार बेरोजगारों को रोजगारपरक प्रशिक्षण देने में विफल हैं। अगर भाजपा सरकार तनिक भी ग्रामीण युवाओं एंव युवतियों को रोजगारपरक प्रशिक्षण देने में गम्भीर होती तो आईटीआई में अन्य व्यवसायिक ट्रेडो की स्थापना करती लेकिन उसी आईटीआई भवन में पुलिस थाना खोलकर भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  सैनिक कल्याण मंत्री की केंद्रीय रक्षा मंत्री से उत्तराखंड से जुड़े इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा, मिला सकारात्मक आश्वासन

भविष्य में आईटीआई को बन्द करने की साजिश रच रही हैं। उन्होंने कहा कि जनता की सुविधा के लिए एंव शैक्षिक कार्य को प्रभावित किये बिना धौलछीना में अन्य स्थान पर पुलिस थाने को खोला जाय, क्योंकि ब्लॉक मुख्यालय में भी पुलिस थाने को खोलने को पर्याप्त स्थान उपलब्ध है। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री से जनभावनाओं को ध्यान में रखकर पुलिस थाने को अन्यत्र स्थान में खोलने की मांग की।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद