टिहरी: छात्रों ने रैली निकालकर मतदान के प्रति जागरूक किया

खबर शेयर करें

टिहरी: शहीद बेलमती चौहान राजकीय महाविद्यालय पोखरी क्वीली टिहरी गढ़वाल में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. शशिबाला वर्मा के निर्देशन में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदान जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्रों ने लोगों को मतदान का महत्व बताया।

लोगों से हर हाल में मतदान करने की अपील की। छात्रों ने कॉलेज परिसर से पोखरी बाजार तक रैली निकाली। लोगों से कहा की लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए देश में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  नौकर ने इस वजह से रच डाली लूट की साजिश, मास्टर माइंड समेत चार गिरफ्तार

स्वीप समिति के संयोजक डॉ. मुकेश सेमवाल ने कहा की छात्र-छात्राओं को अपने मतदान अधिकार को संपूर्ण जानकारी एवं सूझबूझ के साथ उपयोग करने के साथ निर्धारित समय सीमा के भीतर अपना फोटो पहचान पत्र अनिवार्य रूप से बनवाने तथा अपने आस पास के सभी जनों को इस विषय में जानकारी प्रदान करने के विषय में बताया। इस दौरान द्वारा छात्र-छात्राओं को मतदान के प्रति जागरुक करते हुए महाविद्यालय में रंगोली तथा चार्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, दहशत


कार्यक्रम के के दूसरे सत्र में ग्राम पोखरी में एक जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। छात्रों द्वारा स्थानीय लोगों को मतदान देने के प्रति जागरूक करते हुए मतदान का महत्व विषय पर चर्चा की गई। कार्यक्रम में डॉ. सुमिता पंवार, डॉ. विवेकानंद भट्ट उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद