पोखरी क्वीली महाविद्यालय में छात्रों ने निकाली रैली

खबर शेयर करें

टिहरी। शहीद बेलमती चौहान राजकीय महाविद्यालय पोखरी क्वीली, टिहरी गढ़वाल में प्राचार्य डॉ. शशिबाला वर्मा के निर्देशन में महाविद्यालय की स्वीप समिति ने स्वीप कार्यक्रम के तहत छात्रों ने रैली निकाली। इस दौरान छात्रों को कई जानकारी दी गई।

कार्यक्रम संयोजक डॉ.मुकेश सेमवाल ने बताया कि
स्‍वीप का प्रमुख लक्ष्‍य निर्वाचनों के दौरान सभी पात्र नागरिकों को मत देने और जागरूक निर्णय लेने के लिए प्रोत्‍साहित करके भारत में सही मायनों में सहभागी लोकतंत्र का निर्माण करना है। कार्यक्रम में स्वीप समिति की सदस्य डॉ. सुमिता पंवार ने अपने संबोधन में छात्र छात्राओं को अपने मतदान अधिकार को संपूर्ण जानकारी एवं सूझबूझ के साथ उपयोग करने के विषय में बताया। उन्होंने बताया कि
यह कार्यक्रम भारत में मतदाता शिक्षा, मतदाता जागरूकता बढ़ाने और मतदाता साक्षरता का समर्थन करने के लिए भारत के चुनाव आयोग का प्रमुख कार्यक्रम है। इसका मुख्य उद्देश्य भारतीय चुनावों के दौरान सभी योग्य लोगों को मतदान करने और एक जानकार विकल्प बनाने के लिए प्रेरित करके भारत में एक सहभागी लोकतंत्र का निर्माण करना है।

यह भी पढ़ें 👉  पिथौरागढ़ में बड़ा हादसा, अनियंत्रित होकर खाई में गिरी स्कूल बस, दो घायल

कार्यक्रम में डॉ. राम भरोसे, सरिता सैनी, डॉ. बंदना सेमवाल, डॉ. विवेकानंद भट्ट, रेखा नेगी, अंकित सैनी, नरेद्र बिजलवान, कुमारी अमिता, नरेश रावत, सुनीता, मूर्तिलाल आदि उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद