चोरी की बाइक बेचने की थी योजना, पहुंच गई पुलिस, कई और चोरियों का भी खुलासा

खबर शेयर करें

रायवाला। रायवाला पुलिस ने विभिन्न मामलों में वांछित दो अन्तर्राज्यीय चोरों को चोरी किये गये वाहन के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। एसपी देहात ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार छिद्दरवाला निवासी विपिन कुमार बैरवाण पुत्र सुरेश बैरवाण निवासी छिद्दरवाला द्वारा पाँच जुलाई को  लिखित तहरीर देकर अवगत कराया था कि उनकी मोटर साईकिल न0 यूके 12 ए -7011 अपाचे घर के बाहर सेचोरी चली गयी है और खदरी श्यामपुर निवासी आशीष गैरोला ने दिनांक 19 जून 2023 को तहरीर देकर अवगत कराया गया था कि उनकी बाईक यूके 12 बी 6328 स्पेलन्डर नेपाली फार्म से चोरी कर ली गयी है। वहीं अशोक कुमार पुत्र विलाश सुन्दरियाल निवासी सत्येश्वर कालोनी हरिपुरकलां रायवाला ने 9 जुलाई को तहरीर देकर बताया कि रात्रि में दुकान का ताला तोड कर चोरी करने का प्रयास किया गया है ।  जिस पर तत्काल कार्यवाही करते हुए सहायक पुलिस अधीक्षक, रायवाला थाना प्रभारी जितेन्द्र मेहरा के आदेशानुसार  धारा 379, 380, 457, 511 भादवि पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गई। 

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेक फेल होने से क्रेन खाई में गिरी, पहाड़ी पर अटकी कार, इस तरह बची जिंदगियां

मुखबिर खास की सूचना पर गठित पुलिस टीम  सीतापुर तिराहे से होकर ख्याती ढाबे से बहादराबाद बाईपास की ओर गए तो कुछ ही दुरी पर पुलिस टीम को सडक किनारे एक सफेद बाइक पर 02 युवक बैठे मिले। उक्त दोनो युवक सफेद अपाचे बाइक से उतरकर भागने का प्रयास करने लगे। जिस पर पुलिस टीम द्वारा मौके पर दोनो युवकों को  गिरफ्तार पुलिस लिया गया । पुलिस की पूछताछ में संदीप पाल द्वारा बताया गया कि वह और मोनू दोनो पुराने दोस्त हैं। देहरादून से लौटाते समय छिद्दरवाला में दुकान के बाहर खड़ी अपाचे बाइक का लॉक तोड़ तोड़ कर चोरी कर ली और उसे लेकर महादेवपुरम स्थित रावली महदूद चले गए। ऐसे ही अन्य बाइक स्पलेण्डर संख्या  डीएल 3 एसडीएल 1758 को अन्यत्र बेचने की योजना बना रहे थे। स्पलेण्डर बाइक यूपी 12 बीके 2841  सन्दीप पाल के नाम पर पंजीकृत है। जिसे दोनों चोरी आदि के काम में उपयोग करते थे।

यह भी पढ़ें 👉  नाराज पुत्र ने लगाई नहर में छलांग, बचाने के लिए पिता भी कूदा

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कमलेश उपाध्याय ने बताया कि सन्दीप पाल व मोनू के खिलाफ मुजफ्फर नगर में चोरी, लूट डैकैती व मर्डर के कई मुकद्में दर्ज हैं। इन पर गैगस्टर भी लगाई गयी है। इन्होने पिछले साल श्यामपुर ऋषिकेश में अपने साथी कपिल, विक्रांत त्यागी व अजय के साथ मिलकर चैन स्नैचिंग भी की और विक्रांत द्वारा गोली भी चलाई थी। सन्दीप पाल, मोनू व अंकित लम्बू ने पिछले महिने नेपाली फार्म रायवाला से दिन में एक स्पलेण्डर बाइक चोरी की थी, जिसको इन्होने हरिद्वार मेंकिसी को 12000 रू0 में बेच दी है। कांवड़ के दौरान 8-9 जुलाई की रात को हरिपुरकलां में एक दुकान में चोरी की घटना को अंजाम देने की कोसिस की है।

यह भी पढ़ें 👉  अनियंत्रित वाहन ने बाइक सवारों को रौंदा, एक की मौत, दूसरा घायल

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कमलेश उपाध्याय ने बताया अंकित पुत्र सुखबीर निवासी शुक्रताल जिला मुज्जफरनगर उ0प्र0 वांछित चल रहा है। जिसको जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया मामले के सफल अनावरण के लिए पुलिस टीम को दस हजार रूपए का ईनाम देने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि सन्दीप पाल के ऊपर उत्तरप्रदेश, उत्तराखण्ड में 23 मुकदमे दर्ज हैं और मोनू उर्फ सागर पर 13 मुक़दमे दर्ज है और यह दोनों पर गैंगस्टर की कार्यवाही भी हो चुकी है। इस दौरान सहायक पुलिस अधीक्षक व प्रभारी थानाध्यक्ष रायवाला जितेन्द्र मेहरा, सीओ ऋषिकेश सन्दीप नेगी, उपनिरीक्षक ज्योति प्रसाद उनियाल, बिनेश कुमार, सहायक उपनिरीक्षक मनोज रावत, कांस्टेबल दिनेश महर, सुबोध, अनित के आलावा एसओजी कांस्टेबल सोनी व मनोज थे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद