अल्मोड़ा: Covid Precaution Dose: कोरोना वैक्सीन की प्रीकॉशन डोज को लेकर ये है अपडेट, यहां पर बनाये गए हैं जिले में सेंटर

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा: मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आरसी पंत ने बताया कि जिले में 15 जुलाई से 30 सितम्बर 2022 तक कोविड वैक्सीनेशन का अमृत महोत्सव अभियान आयोजित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इसमें 18 वर्ष या उससे अधिक के पात्र लाभार्थियों को कोविड-19 वैक्सीनेशन की प्रीकॉशन डोज Covid Precaution Dose विकासखण्ड धौलादेवी के सीएचसी धौलादेवी, विकासखण्ड ताकुला के प्रास्वा केन्द्र ताकुला, अतिप्रा स्वा केन्द्र सोमेश्वर,

यह भी पढ़ें 👉  नाराज पुत्र ने लगाई नहर में छलांग, बचाने के लिए पिता भी कूदा

विकासखण्ड लमगड़ा के सीएचसी लमगड़ा, विकासखण्ड भैसियाछाना के प्रास्वा केन्द्र बाड़ेछीना, विकासखण्ड ताड़ीखेत के प्रास्वा केन्द्र ताड़ीखेत, विकासखण्ड द्वाराहाट के सीएचसी द्वाराहाट, विकासखण्ड चौखुटिया के सीएचसी चौखुटिया, विकासखण्ड भिकियासैंण के सीएचसी भिकियासैंण, विकासखण्ड देघाट के प्रास्वा केन्द्र देघाट, विकासखण्ड सल्ट के सीएचसी सल्ट, रानीखेत में राजकीय चिकित्सालय रानीखेत एवं विकासखण्ड हवालबाग के बेस चिकित्सालय अल्मोड़ा, राजकीय संग्रहालय अल्मोड़ा में लगाये जायेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  अनियंत्रित वाहन ने बाइक सवारों को रौंदा, एक की मौत, दूसरा घायल

उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन हेतु समस्त 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के नागरिकों से अपील की है वे अपने जनदीकी सेशन साईट पर जाकर कोविड/को-वैक्सीन का Cowin.gov.in पर आनलाईन अपाइन्टमेंट द्वारा अपना कोविड वैक्सीनेशन की प्रीकॉशन डोज का वैक्सीनेशन करायें। उन्होंने बताया कि प्रीकॉशन डोज हेतु लाभार्थी को पूर्व में दी गई वैक्सीनेशन से ही वैक्सीनेट किया जायेगा। उन्होंने बताया कि समस्त लाभार्थी पूर्व रजिस्ट्रड मोबाईल नम्बर व स्वयं का आधार कार्ड अनिवार्य रूप से साथ में लाना सुनिश्चित करेंगे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद