कुमाऊं.. हादसों में तीन की मौत, एक महिला और पुलिस कर्मी का बेटा भी शामिल

खबर शेयर करें

कुमाऊं में अलग अलग हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई। सितारगंज में पीलीभीत मार्ग पर अमरिया चौक के पास रविवार देर शाम एक ट्रैक्टर ट्रॉली की टक्कर से स्कूटी सवार दो नाबालिग चचेरे भाइयों की मौत हो गई। हादसे में जान गंवाने वाला एक नाबालिग पुलिसकर्मी का पुत्र भी था। जबकि धारचूला में एक महिला की मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार रविवार देर शाम मंडी गेट के पास घर से बाजार जा रहे एक स्कूटी में सवार चार नाबालिगों को एक ट्रैक्टर ट्राली ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में शांतनु (14) पुत्र सुरजीत सिंह, निवासी गौरीखड़ा की मौके पर ही मौत हो गई। शांतनु के पिता गढ़वाल में पुलिस विभाग में तैनात हैं। जबकि, स्कूटी में सवार इसी गांव के मानव (12) पुत्र कुलदीप सिंह, हर्ष पुत्र ओमवीर सिंह और पियूष पुत्र राकेश सिंह राणा घायल हो गए। डॉक्टरों ने गंभीर घायल मानव (12) पुत्र कुलदीप सिंह को प्राथमिक उपचार के बाद हल्द्वानी रेफर कर दिया। सोमवार को हल्द्वानी में इलाज के दौरान मानव ने भी दम तोड़ दिया। हादसे में जान गंवाने वाले दोनों चचेरे भाई थे।

यह भी पढ़ें 👉  शनिवार और रविवार को हल्द्वानी के लिए पुलिस ने लागू किया ट्रैफिक प्लान, करें क्लिक

परिजनों ने बताया कि शांतनु शांतिकुंज हरिद्वार में कक्षा सातवीं का छात्र था। जबकि, मानव शैली स्कूल में कक्षा छह का छात्र था। मानव के पिता सिडकुल की कंपनी में श्रमिक हैं। एसएसआई विनोद फर्त्याल ने बताया कि ट्रैक्टर ट्रॉली व स्कूटी को कब्जे में ले लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा ट्रक, चालक की हुई मौत

दूसरी घटना धारचूला के ग्राम सभा कालिका के तोक जोशीखेत की है। यहां सोमवार सुबह जंगल में पशुओं के लिए चारा लेने गई एक महिला की पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से मौत हो गई।

यह भी पढ़ें 👉  गंगोत्री धाम में नई व्यवस्था से आक्रोशित व्यापारियों का हंगामा, दुकानें बंद

सोमवार सुबह 41 वर्षीय मुन्नी देवी पत्नी प्रकाश राम गांव की अन्य महिलाओं के साथ पशुओं के लिए चारा लेने जोशीखेत के जंगल गई थी। घास काटने के दौरान पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आकर मुन्नी मलबे के साथ 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। ग्रामीणों ने घटना की सूचना कोतवाल कुंवर सिंह रावत को दी गई। पुलिस टीम ने ग्रामीणों की मदद से शव का रेस्क्यू किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धारचूला में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को दे दिया गया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद