देश की आजादी में सर्वस्व न्यौछावर करने वालों को किया नमन्, राज्य आंदोलनकारियों को किया सम्मानित

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। जिले में  77वां स्वतंत्रता दिवस एवं आजादी का अमृत महोत्सव हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी विनीत तोमर ने नवीन कलैक्ट्रेट कार्यालय परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने प्रदेश वासियों एवं जनपदवासियों को स्वतंत्रता दिवस एवं आजादी के अमृत महोत्सव की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दी, तथा देश को स्वतंत्रता दिलाने के लिए सर्वस्व न्यौछावर करने वाले देशभक्तों, स्वतंत्रा संग्राम सेनानियों और वीर शहीदों को नमन किया।

इस अवसर पर राज्य आन्दोलनकारी जमन सिंह बिष्ट को जिलाधिकारी ने फूलमाला पहनाकर उन्हें सम्मनित किया। जिलाधिकारी ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को नमन करते हुए कहा कि जिनके संघर्ष से हमें आजादी मिली है हमें उनके पद चिन्हों पर चलकर नये भारत के निर्माण के लिए शपथ लेनी चाहिए कि हम स्वच्छ, गरीबी मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त, आतंकवाद मुक्त, संम्प्रदायवाद मुक्त एवं जातिवाद से मुक्त भारत के निर्माण के लिए कार्य करें। उन्होंने कहा कि हमें जनता की सेवा के लिए हर समय तत्पर रहना चाहिए तथा अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी एवं सत्यनिष्ठा से करने के साथ ही जनपद के विकास के लिए अपनी जिम्मेदारी को समझना चाहिए। 

यह भी पढ़ें 👉  नाराज पुत्र ने लगाई नहर में छलांग, बचाने के लिए पिता भी कूदा

जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आह्वान करते हुए कहा कि आज हम जिस पद पर भी कार्यरत हैं वहां रहते हुए हमारी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है कि हम जनता की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के पावन अवसर पर हम सभी को यह संकल्प लेना चाहिए कि समाज की कुरीतियों एवं बुराईयों को दूर करते हुऐ आदर्शाे एवं मूल्यों की न केवल स्थापना करें बल्कि उनका अनुपालन करना भी सुनिश्चित करें जिससे समाज के गरीब व वंचित व्यक्तियों को भी विकास की मुख्य धारा से जोडा जा सकें। उन्होंने इस बात पर भी बल दिया कि वर्तमान में सभी को अपने अधिकारो के साथ-साथ अपने कर्तव्यों को पहचानने की आवश्यकता है, ताकि हम सब मिलकर एक बेहतर समाज एवं मजबूत राष्ट्र का निर्माण कर सकें।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेक फेल होने से क्रेन खाई में गिरी, पहाड़ी पर अटकी कार, इस तरह बची जिंदगियां

इस दौरान जिलाधिकारी ने सभी उपस्थित लोगों को स्वीप कार्यक्रम के अर्न्तगत मतदाता जागरूकता अभियान की षपथ सभी लोगों को दिलायी। कार्यक्रम के उपरान्त जिला कार्यालय परिसर में जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी व अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा अनेक प्रजातियों के पौधों का वृक्षारोपण किया गया। इस अवसर पर राज्य आन्दोलनकारी जमन सिंह बिष्ट ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुये कहा कि हमें हमेशा इस मिली आजादी को याद रखना चाहिये कि किन लोगों द्वारा हमें किस प्रकार से यह आजादी मिली है। हमें हमेशा उन स्वतंत्रता सेनानियों को याद रखना चाहिये जिन्होंने अपने प्राणों की आहूति देकर इस देष को आजाद कराया। उन्होंने कहा कि आज देष हर क्षेत्र में विकास की राह पर तेजी से बढ़ रहा है और हमें देष के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान देना होगा। 

यह भी पढ़ें 👉  नीट पेपर लीक- परीक्षार्थी ने किया बड़ा खुलासा, ऐसे खेला खेल

 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विकास भवन प्रागण में मुख्य विकास अधिकारी आंकाक्षा कोण्डे ने ध्वजा रोहण किया गया। इसके साथ ही जनपद के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालयों में प्रातः 09ः00 बजे ध्वजा रोहण किया गया। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रातः 7 बजे नन्दादेवी प्रागण से चौद्यानपाटा तक निकली प्रभातफेरी में स्कूली बच्चों व नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी, विधायक अल्मोड़ा मनोज वितारी, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान, भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश बहुगुणा, जिला महामंत्री धर्मेन्द्र बिष्ट, प्रताप सिंह सत्याल, जेसी दुर्गापाल, गिरीश मल्होत्रा, कैलाश गुरूरानी, मनोज सनवाल, अख्तर हुसैन, एलके पंत, विनीत बिष्ट, मनोज जोशी सहित नगर के गणमान्य लोगों व अन्य लोगों द्वारा प्रतिभाग किया गया। 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद