Subscribe our YouTube Channel

अल्मोड़ा पुलिस ने पकड़े शातिर चोर….. बरेली से उमेश गुप्ता की वैन मंगा कर करते थे चोरी, ऐसे आये पकड़ में, एसएसपी और डीआईजी ने टीम को दिया ईनाम

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा न्यूज। अल्मोड़ा पुलिस ने शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। आरोप है ये लोग जीओ टॉवरों से बैटरी चोरी करते थे। इनकी काफी समय से शिकायत मिल रही थी। खासबात ये है कि चोर चोरी के लिए बरेली से उमेश गुप्ता की वैन मंगाते थे। इसके बाद चोरी की बैटरी को खंडहर में रखते थे। पुलिस ने चोरों के पास से करीब 7 लाख का सामान बरामद किया है।

एसएसपी प्रदीप कुमार राय ने आज चोरी का खुलासा करते हुए बताया कि बीते जून व जुलाई माह में ताकुला, सोमेश्वर व लमगड़ा क्षेत्र में जीओ कंपनी के टॉवरों से कुल 12 बैटरी चोरी होने की शिकायत मिली। इसके बाद अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। मामले की जांच सीओ विमल प्रसाद व सीओ ऑपरेशन ओशिन जोशी को दी गई। पुलिस व एसओजी टीम ने भी इस पर काम किया। जांच में कई तथ्य सामने आए। सीसीटीवी फुटेज से भी पुलिस को काफी मदद मिली।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं कमीश्नर के भाई की कार समेत कई गाड़ियों से चोरी

इस पर पुलिस को सोमवार 4 जुलाई को पातलीबगड़ सोमेश्वर से बैटरी चोर गिरोह के मास्टरमाइंड शिवम मौर्या (22 वर्ष) पुत्र अशोक मौर्या निवासी श्यामपुरम कालोनी बाजपुर, उधमसिंह नगर, वाहन चालक उमेश गुप्ता (32 वर्ष) पुत्र हरिओम गुप्ता, निवासी मोहल्ला सुखदेवपुर थाना फरीदपुर, बरेली व दिलीप कश्यप पुत्र देवेन्द्र कश्यप, निवासी अटरिया चक्की के पास बरेली को गिरफ्तार किया गया।चोरी में प्रयुक्त किये गये वाहन संख्या- UP 25 ER 9409 को भी सीज किया।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं कमीश्नर के भाई की कार समेत कई गाड़ियों से चोरी

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में बैटरी चोरी गिरोह के मास्टरमाइंड शिवम ने बताया कि वह जीओ कंपनी में पूर्व में टावर इंस्टॉलेशन का काम करता था। रात में लोगों के सो जाने के बाद चोरी को अंजाम दिया। आरोपी बरेली से उमेश गुप्ता की वैन मंगा कर बैटरी चोरी करके ले जा रहे थे। आरोपी चोरी की गई बैटरियों को मल्ला पातली बगड़ में स्थित एक खंडहर में छुपा देते थे। आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी किए जाने पर डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने 10 हजार व एसएसपी प्रदीप रॉय ने 5 हजार रुपये के नगद ईनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की। पुलिस टीम में एसओजी प्रभारी सुनील धानिक, थानाध्यक्ष सोमेश्वर अजेंद्र प्रसाद, थानाध्यक्ष लमगड़ा जसविंदर सिंह, प्रभारी एडीटीएफ सौरभ कुमार भारती, कांस्टेबल श्रवण सैनी, विरेन्द्र सिंह, चन्दन राणा थाना, कांस्टेबल एसओजी राजेश भट्ट, मनमोहन सिह व भूपेन्द्र पाल आदि शामिल रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments