दहेज में नहीं मिली कार तो विवाहिता को कर दिया बेघर, मुकदमा

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। दहेज प्रताड़ना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दहेजलोभी ससुरालियों द्वारा एक और विवाहिता को दहेज की खातिर प्रताड़ित किया गया। इतना ही नहीं डिमांड पूरी न होने पर उसे घर से निकाल दिया गया। तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पंचायत घर, हल्दूपोखरा रामपुर रोड निवासी पूनम मेहरा पुत्री महेश सिंह मेहता ने पुलिस को सौंपी तहरीर में कहा है कि उसका विवाह 22 नवम्बर 2019 को चम्पावत निवासी संजय मेेहरा के साथ संपन्न हुआ। विवाह में मायके पक्ष ने सामर्थ्यानुसार दान व उपहार भी दिए। लेकिन दहेजलोभी ससुराली इससे नाखुश दिखे और विवाह के कुछ समय बाद ही उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया गया। आरोप है कि ससुरालियों ने सगाई के समय भी 8 लाख की नगदी और कार की मांग की। जिस पर मायके पक्ष ने असमर्थता जताई।

यह भी पढ़ें 👉  घर में लगी भीषण आग, गैस सिलेंडर में लीकेज बताई जा रही वजह

पीड़िता का कहना है कि विवाह के कुछ समय बाद एयरफोर्स में तैनात उसका पति संजय मेहरा उसे दिल्ली ले गया। जहां किराए के मकान में अज्ञात आदमी भेजकर उसे डराया-धमकाया गया। इतना ही नहीं दहेज की मांग पूरी न होने पर उसके साथ मारपीट भी की गई। यह मामला महिला सेल में भी चला। लेकिन बात नहीं बनी। इस पर पुलिस ने विवाहिता की तहरीर पर आरोपी पति समेत सास चन्द्रा देवी, ससुर प्रताप सिंह, ननद रेनू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद