आयुक्त का छापा……मावा का मिला अवैध भंडारण, सैंपलिंग

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। मंडलायुक्त दीपक रावत ने मावा आढ़तियों पर ताबड़तोड़ छापे मारे। जिसमें मावा का अवैध भंडारण पकड़ा गया। जिसके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

आयुक्त दीपक रावत ने सोमवार को रामलीला मोहल्ला स्थित पूर्णानन्द, अम्बादत्त फुलारा रामनगर वाले मावा आढ़ती के वहां छापेमारी कर अवैध रूप से भंडार किये मावा पकड़ा। निरीक्षण के दौरान आयुक्त श्री रावत ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय कुमार को मावे के सैम्पल लेने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जिन स्थानों से यह मावा लाया जाता है, उन स्थानों पर भी मावा बनाने की व्यवस्था की जांच की जाए। उन्होंने कहा कि सैम्पल फेल होने पर आढ़ती के खिलाफ कठोर जुर्माने के साथ ही मुकदमा भी दर्ज किया जायेगा।

आयुक्त श्री रावत ने निरीक्षण के दौरान पाया कि मावा काफी मात्रा में भूमि में रखा गया था और साफ सफाई का कोई प्रबन्ध भी नहीं था। साथ ही दुकान में मावा बड़ी मात्रा में काफी पुराना रखा गया था। जिस पर आढ़ती से मावा के बिल प्रस्तुत करने को कहा गया। लेकिन वह बिल भी नहीं दिखा पाया। पूर्णानन्द, अम्बादत्त फुलारा आढ़ती द्वारा लाईसेंस में दुकान में पता भोलानाथ गार्डन का था। जबकि वर्तमान में कारोबार रामलीला मोहल्ला से किया जा रहा है। जिस पर आयुक्त ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि लाईसेंस की जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। निरीक्षण में नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह आदि मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद