उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री को मारने की साजिश, 4 के खिलाफ मुकदमा, ये है पूरा मामला

खबर शेयर करें

उत्तराखंड खंड सरकार में अबकी बार पहली बार कैबिनेट मंत्री बने गन्ना विकास और पशुपालन मंत्री की हत्या की साजिश रचने का मामला सामने आया है। इस मामले में 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

आरोप है एक व्यक्ति ने हत्या के लिए तांत्रिक को साढ़े 5 लाख रुपये तक दे डाली। गनीमत रही कि मंत्री को इसकी भनक लग गई। फिलहाल मंत्री के प्रतिनिधि की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कल इन इलाकों में बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित

बताया जाता है कि हल्द्वानी जेल में 4 माह पहले यह साजिश रची गई। सिडकुल में सरकारी जमीन कब्जाने के आरोप में हीरा सिंह निवासी कोटा फार्म, सितारगंज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर 13 अप्रैल को उसे हल्द्वानी जेल भेज दिया।

हीरा सिंह अपनी गिरफ्तारी और खनन का कारोबार बंद होने के लिए कैबिनेट मंत्री बहुगुणा को जिम्मेदार मानता था। जेल में हीरा की मुलाकात बहेड़ी निवासी सतनाम सिंह से हुई थी। इसके बाद दोनों ने मंत्री को रास्ते से हटाने का षड्यंत्र रचा। जमानत पर छूटने के बाद प्लान के अनुसार, हीरा सिंह ने सतनाम के परिचित सितारगंज निवासी हरभजन सिंह से मुलाकात की। जिसने हीरा सिंह को किच्छा निवासी तांत्रिक मोहम्मद अजीज उर्फ गुड्डू से मिलवाया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कल इन इलाकों में बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित

हीरा सिंह ने कैबिनेट मंत्री को वश में करने या रास्ते से हटा देने के लिए तांत्रिक को एडवांस के तौर पर करीब 5.50 लाख रुपये भी दे दिये। बताया जाता है कि आरोपियों ने षड्यंत्र को अंजाम देने के लिए मंत्री के आवास की रेकी भी की। हीरा सिंह तीन दिन पहले एक स्थानीय जनप्रतिनिधि के साथ कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा के आवास पर पहुंचा था। मंत्री ने हीरा के अपने आवास पर आने की पुष्टि की।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कल इन इलाकों में बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित

इधर एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद