दहेजलोभी ससुरालियों ने मांग पूरी न होने पर विवाहिता से की मारपीट, घर से कर दिया बेघर

खबर शेयर करें

‌हल्द्वानी। नगर में दहेज प्रताड़ना का एक और मामला प्रकाश में आया है। दहेजलोभी ससुरालियों ने डिमांड पूरी न होने पर न सिर्फ विवाहिता से मारपीट की, बल्कि उसे घर से भी निकाल दिया। अब पीड़िता ने पुलिस की शरण ली है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

नई कॉलोनी, ब्यूरा बंदोबस्ती, काठगोदाम निवासी सोनिया सनवाल ने पुलिस को सौंपी तहरीर में कहा है कि उसका विवाह 7 दिसम्बर 2019 को सैनिक कॉलोनी, इज्जतनगर बरेली निवासी दीपक मिश्रा पुत्र भवानी दत्त मिश्रा के साथ संपन्न हुआ। विवाह के समय मायके पक्ष ने सामर्थ्यानुसार दान व उपहार भी दिए। लेकिन इससे नाखुश दहेज लोभी ससुरालियों ने विवाह के बाद से ही उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया। इस बीच उसके पिता ने ससुरालियों को किसी तरह एक लाख की रकम दे दी। लेकिन वह तीन लाख रूपये की मांग करने लगे।

यह भी पढ़ें 👉  एक और हादसा- अनियंत्रित कार खाई में गिरने से दो बच्चों समेत चार की मौत

असमर्थता जताने पर उसके साथ आए दिन मारपीट की जाती। साथ ही लॉकडाउन के दौरान उसे मारपीट कर यह कहकर घर से निकाल दिया कि वह दहेज की रकम लाने के बाद ही घर में कदम रखे। इस मामले में महिला समाधान केंद्र में काउंसिलिंग भी हुई। जिसमें पति ने उसे साथ रखने से साफ इंकार कर दिया। अब पीड़िता ने पति दीपक मिश्रा, सुसर भवानी दत्त मिश्रा वसास बीना मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद