डिग्री कॉलेज के छात्रों को हरियाली के महत्व के बारे में दी ये जानकारी

खबर शेयर करें

टिहरी न्यूज: राजकीय महाविद्यालय पोखरी क्वीली, टिहरी गढ़वाल के भूगोल विभाग की ओर से विश्व हरियाली दिवस के अवसर पर निबंध,भाषण एवं चार्ट प्रतियोगिता का आयोजित की गई।महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ. राम भरोसे ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सभी छात्र छात्राओं को हरियाली की महत्व एवं पौधरोपण के प्रति स्वयं को जागरूक करने की आवश्यकता पर विस्तार से जानकारी दी।

कार्यक्रम की आयोजक भूगोल विभाग की प्रभारी डॉ. सुमिता पंवार ने विश्व हरियाली दिवस के अवसर पर हरियाली की महत्व सम्पूर्ण विश्व में लगातार घटते वनों के प्रतिशत पर छात्र छात्राओं को विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आज के समय में युवाओं को पर्यावरण के प्रति जागरूक होना होगा। ताकि वह अपने परिवार और आसपास के लोगों को इस बारे में जागरूक कर सके। उन्होंने कहा कि जिस तरह से दुनिया में ग्लोबल वार्मिग का असर बढ़ रहा है। यह चिंताजनक है। इसका हमारे जीवन में बेहद असर भी हो रहा है। इसलिए हम सबको पर्यावरण और हरियाली के लिए जागरूक होना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैक्टर चोरी मामले में फरार ईनामी बदमाश को यहां से उठा लाई पुलिस, इतने हजार का था ईनाम

प्रतियोगिता में निर्णायक समिति के सदस्यों के रूप में महाविद्यालय के अंग्रेजी विभाग की प्रभारी डॉ. बंदना सेमवाल, संस्कृत विभाग के प्रभारी डॉ.विवेकानंद भट्ट ने सभी प्रतियोगियों द्वारा किए गए प्रदर्शन की सराहना की। कार्यक्रम में महाविद्यालय की वरिष्ठ लिपिक रचना राणा, रेखा नेगी, पुस्तकालय लिपिक, अमिता, नरेश सिंह रावत, सुनीता, मूर्तिलाल मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद