मौसम अलर्ट- पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से हो सकती है बारिश और बर्फबारी

खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम लगातार बदल रहा है। बारिश और बर्फबारी के बाद दो दिन धूप खिली रही। इससे मौसम गर्म रहा। लेकिन अब एक बार फिर मौसम बदलने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार की रात से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा और इसके प्रभाव से बारिश और बर्फबारी का नया दौर शुरू होगा। इसके 7 मार्च तक बने रहने की संभावना है।

असम और मेघालय समेत पूर्वोत्तर राज्यों में आंधी के साथ तेज बारिश होने की भी संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के अधिकांश स्थानों और जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हुई। इस दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी व पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों, उत्तर प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों, पश्चिम बंगाल के गंगा के तट वाले इलाकों, झारखंड, बिहार में भी अलग-अलग स्थानों पर हल्की से लेकर मध्यम स्तर तक की बारिश हुई।

यह भी पढ़ें 👉  अतिक्रमण के खिलाफ चला अभियान, कई निर्माण ध्वस्त

साथ ही तेज हवाएं चलीं। मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तरी तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले एक-दो दिन हल्की बारिश हो सकती है। अगले तीन दिनों तक अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड और मेघायल के कुछ इलाकों में हल्की या मध्यम बारिश होने के साथ ही बिजली गिरने की संभावना है। इस दौरान रायलसीमा और केरल में मौसम गर्म बना रहेगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद