कांवड़ मेले के चलते देहरादून और दिल्ली का सफर हुआ लंबा, अब लग रहे इतने घंटे

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। उत्तराखंड परिवहन निगम की बसें कांवड़ यात्रा के चलते दिल्ली और देहरादून के मार्ग में पहले से कई घंटे ज्यादा समय लेकर आ जा रही हैं। ऐसे में चालक-परिचालकों की मनमानी भी बढ़ गई है। इसके चलते यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

निगम के सूत्रों की मानें तो देहरादून मार्ग में चलने वाली बसों की संख्या विभाग ने मार्ग के बदलने से कम कर दी है। बसें अब काशीपुर-धामपुर-बिजनौर-नहटौर-मीरापुर-मुजफ्फरनगर-देवबंद-सहारनपुर होते हुऐ देहरादून  120 किलोमीटर अतिरिक्त 3 घंटे अतिरिक्त लेकर आ-जा रही है। जबकि पंजाब को जाने वाली बसें भी इसी मार्ग से आ जा रही हैं। वहीं  दिल्ली मार्ग में  जाने वाली बसे रामपुर-शाहबाद-बिल्लारी-अनूपशहर-बुलन्दशहर होकर 80 किलोमीटर अतिरिक्त लेकर दिल्ली आ रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कल इन इलाकों में बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित

जबकि दिल्ली से हल्द्वानी आने वाली बसों के लिये कोई रूट निर्धारित नहीं होने से चालक-परिचालकों में काफी रोष है। दिल्ली से आने वाली बसे 7 घंटे से ज्यादा 11 -12 घंटे में पहुंच रही हैं। इतना ही नहीं दिल्ली से वापस लौटने में चालक-परिचालकों की मनमानी भी देखने को मिल रही है। चालक बसों को दूसरी बसों के आने तक कई-कई घंटे तक खड़ी कर दे रहे हैं। तर्क दे रहे हैं कि रास्ते में वाहनों में लूट हो सकती है। इसके चलते चार-पांच बसें एकत्रित होने पर सफर किया जाएगा। जिससे यात्रियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद