उत्तराखंड ब्रेकिंग….. अब इस परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक, जांच में हुआ खुलासा, मुकदमा दर्ज

खबर शेयर करें

देहरादून। राज्य में प्रश्न पत्र लीक की खबर बीते कुछ माह से काफी चर्चा में है। अब पटवारी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक प्रकरण की जांच कर रही एसआईटी ने एई-जेई भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने की बात कही है। मामले में 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

मामले की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि पटवारी परीक्षा का पेपरलीक करने वाले लोकसेवा आयोग के अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी और उसकी गैंग ने लाखों रुपए वसूल कर पेपर लीक कराया। इन सभी के खिलाफ हरिद्वार के कनखल थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। एई-जेई के पेपर सेट की जिम्मेदारी संजीव कुमार के पास ही थी। हरिद्वार स्थित एक सोसायटी के एक फ्लैट एवं लक्सर में अभ्यर्थियों को प्रश्नपत्र साल्व कराया गया।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं: सड़क हादसे में बीजेपी नेता की मौत, अल्मोड़ा के रहने वाले थे सचिन, जीआईसी में

एसआईटी के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि, आयोग के अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी, उसकी पत्नी रितु, पॉलिटेक्निक शिक्षक राजपाल, उसके भतीजे संजीव दुबे, मनीष कुमार एवं अन्य आरोपी अनुभाग अधिकारी संजीव कुमार, नितिन चौहान पुत्र ब्रह्मपाल निवासी गांव अन्नेकी सिडकुल, संजय धारीवाल पुत्र सुरेन्द्र सिंह धारीवाल निवासी गांव मोहम्मदपुर जट मंगलौर, सुनील सैनी पुत्र ज्ञानचन्द सैनी निवासी पूर्वावाला लक्सर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं: सड़क हादसे में बीजेपी नेता की मौत, अल्मोड़ा के रहने वाले थे सचिन, जीआईसी में

उन्होंने बताया कि जांच की जा रही है कि इस परीक्षा में कितने अभ्यर्थियों को प्रश्नपत्र कितनी रकम में बेचा गया था। इधर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी करने वाले किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग से एई और जेई के 901 पदों पर भर्ती होनी थी। पिछले साल अप्रैल और मई में इसकी परीक्षाएं भी करवा दी गई । अगस्त में जेई और नवंबर में एई पदों के लिए हुई लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया था। परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के अब साक्षात्कार होने थे। लेकिन अलग-अलग स्तर पर भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी और पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के चलते एई-जई भर्ती परीक्षा पर भी जांच बिठा दी गई। इस वजह से इंटरव्यू की तिथि घोषित नहीं हो पाई थी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद