मौसम पूर्वानुमान- ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी की संभावना, अलर्ट जारी

खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में बिगड़े मौसम के मिजाज के बीच बर्फबारी के आसार बने हैं। पर्वतीय क्षेत्रों के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फ गिर सकती है तो तराई कोहरे की आगोश में रहेगी।

राज्य मौसम विभाग की ओर से 26 जनवरी तक के लिए जारी मौसम पूर्वानुमान में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों के 3000 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बहुत हल्की से हल्की बर्फबारी होने की संभावना है। इसे लेकर मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी कर दिया है। जिसमें 22 जनवरी से लेकर 23 जनवरी तक राज्य के देहरादून, पौड़ी, तथा नैनीताल जनपदों के मैदानी क्षेत्र में सुबह के समय उथले से मध्यम कोहरा छाए रहने की संभावना व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें 👉  अतिक्रमण के खिलाफ चला अभियान, कई निर्माण ध्वस्त

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर,अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल तथा उधमसिंह नगर और हरिद्वार जनपदों में 22 और 23 जनवरी को पर्वतीय क्षेत्र में पाला पड़ने तथा हरिद्वार तथा उधमसिंह नगर जनपदों में कहीं-कहीं शीत दिवस की साथ-साथ कुछ जगह घना कोहरा छाने की भी बात मौसम विभाग ने कही है। मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान कुछ क्षेत्रों में न्यूनतम सीमा से कम दृश्यता के चलते विमान लैंडिंग और टेक ऑफ प्रभावित हो सकता है इसलिए लोगों को बेहद सतर्कता बरतने की जरूरत है। मौसम विभाग ने सोमवार को 12:00 से लेकर दोपहर 3:00 तक तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए हरिद्वार एवं उधमसिंह नगर के कुछ भागों में शीत दिवस की स्थिति उत्पन्न होने घना कोहरा छाए रहने की भी संभावना जताई है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद