Subscribe our YouTube Channel

अल्मोड़ा….कौन बनेगा बीजेपी का जिला अध्यक्ष महेश नयाल, रमेश बहुगुणा, प्रकाश भट्ट या कोई और, रानीखेत में भी कई दावेदार, पढ़े खबर

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद और लोकसभा चुनाव से पहले और बीजेपी संगठन में मजबूती और बदलाव की चर्चाएं चल रही हैं। विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश अध्यक्ष बदल दिए गए। युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष भी बदल दिए गए। कई मोर्चो की जिम्मेदारी भी नए लोगों को दी गई है। लेकिन अब तक बीजेपी ने जिला अध्यक्ष के नामों की घोषणा नहीं की।

करीब एक माह पहले से इन नामों के घोषणा के कयास लगाए जा रहे। लेकिन दिवाली के बाद भी नए जिला अध्यक्ष के नाम की घोषणा नही होने से बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ ही लोगों में भी उत्सुकता है आखिर अल्मोड़ा का जिला अध्यक्ष कौन बनेगा। महेश नयाल, रमेश बहुगुणा, प्रकाश भट्ट या कोई और।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं कमीश्नर के भाई की कार समेत कई गाड़ियों से चोरी

इसी तरह रानीखेत में भी जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारी किस को दी जाएगी। इसको लेकर कई कयास लग रहे हैं। जिला अध्यक्ष की ताजपोशी को मंत्री विधायक और पूर्व विधायक और बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की परीक्षा के तौर पर जोड़ा जा रहा है। आखिर कौन अपने करीबी को जिला अध्यक्ष बनाने की दौड़ में पास होता है।

अल्मोड़ा जिले में बीजेपी संगठन के लिहाज से दो जिले हैं। अल्मोड़ा और रानीखेत। इसमें जिला अध्यक्ष पद के लिए दोनों जिलों से 12 से अधिक लोगों की दावेदारी बताई जा रही है। जिला अध्यक्ष पद की ताजपोशी को लेकर पर्यवेक्षक भी जिले में आ चुके हैं। अध्यक्ष के चयन को लेकर बात भी उन्होंने लोकल नेताओं और पदाधिकारियों से की।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं कमीश्नर के भाई की कार समेत कई गाड़ियों से चोरी

अल्मोड़ा से ये बताए जा रहे हैं जिला अध्यक्ष के दावेदार
रमेश बहुगुणा
महेश नयाल
प्रकाश भट्ट
धर्मेद्र बिष्ट
राजेंद्र कैड़ा
दर्शन रावत
संजय डालाकोटी

रानीखेत से इनकी बताई जा रही है दावेदारी

प्रेम शर्मा
विमला रावत
ममता भट्ट
घनश्याम भट्ट
दर्शन बिष्ट
अजय पांडेय
सुभाष बिष्ट
लीला बिष्ट

बीजेपी जिला अध्यक्ष के नाम की घोषणा प्रदेश स्तर से होनी है। जल्द ही नामों की घोषणा हो सकती है।
रवि रौतेला
बीजेपी जिला अध्यक्ष अल्मोड़ा

कौन मारेगा बाजी

चुनाव में बीजेपी में कब किसको टिकट मिल जाय। किसका टिकट कट जाय। इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। ठीक इस तरह बीजेपी संगठन में भी जिम्मेदारी देते वक्त करती है। अब अल्मोड़ा और रानीखेत में जिला अध्यक्ष पद की ताजपोशी को लेकर भी कई तरह की चर्चा है। कुछ बीजेपी पदाधिकारियों का कहना है सभी दावेदार मजबूत हैं। किसी को भी बीजेपी जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जा सकती है। इसमें से महामंत्री भी बनाये जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं कमीश्नर के भाई की कार समेत कई गाड़ियों से चोरी

कुछ की पैरवी कर रहे नेता

चर्चा है कि जिला अध्यक्ष पद पर कुछ विधायक और नेता अपने करीबी को जिला अध्यक्ष बनाना चाहते हैं। जब उनसे राय ली गई तो उन्होंने अपने करीबी के नाम की पैरवी भी की। हालांकि कुछ दावेदारों को कुछ नेताओं की पैरवी करना भारी भी पड़ सकता है। ऐसी चर्चा है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments