हादसा……अनियंत्रित होकर खाई में लटक गई हेमकुंड साहिब आए पाकिस्तानी यात्रियों की बस, रेस्क्यू

खबर शेयर करें

देहरादून। हेमकुंड साहिब की यात्रा पर पाकिस्तान से आए जत्थे की बस गोविंद घाट गुरुद्वारे की ओर आते समय अनियंत्रित हो गई। 15 यात्रियों से भरी यह बस सड़क के किनारे बिजली के तारों के साथ खाई की तरफ लटक गई। गनीमत रही कि बस खाई में नहीं गिरी, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली कि पाकिस्तानी यात्रियों की बस हादसे का शिकार हो गई है। इस पर थानाध्यक्ष गोविन्दघाट पुलिस फोर्स के साथ वहां पहुंचे। उन्होंने विभाग से बात कर  बिजली सप्लाई बंद कराई। इसके बाद सभी यात्रियों को बस से बाहर निकाला गया। पुलिस द्वारा तत्काल मिली सहायता से संगत खुश हुई और उनका आभार जताया। हेमकुंड साहिब की यात्रा पर आये पाकिस्तान की संगत के लिए आज चमोली पुलिस फरिश्ता बनी। सिखों के पवित्र धाम हेमकुंड साहिब की यात्रा में पाकिस्तान से तीर्थयात्रियों की संगत जो गोविन्द घाट गुरुद्वारे की ओऱ आ रहा था।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद: अल्मोड़ा के शिक्षक और सिदार्थ पार्लर की संचालिका के पति का निधन

तेज ढलान होने के कारण वाहन अचानक अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे आगे की तऱफ हैवी बिजली लाईन की तारों के साथ लटक गया। उक्त सूचना पर थानाध्यक्ष गोविन्दघाट मय पुलिस फोर्स सहित बिना देर किए तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे। घटनास्थल पर पहुंचकर कर विद्युत विभाग से सम्पर्क कर बिजली की लाईन को बंद करवाकर बस में सवार संगत, यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया व सभी की जानमाल की हिफाजत कर वाहन को दो मशीनों की सहायता से सुरक्षित सड़क पर लाया गया। चमोली पुलिस द्वारा किये इस कृत्य कार्य के लिए गुरुद्वारा ट्रस्ट व पाकिस्तान संगत ने पुलिस की भूरी-भूरी प्रशांसा की गयी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद