अल्मोड़ा…….तीर्थाटन योजना के तहत 27 बुजुर्ग बद्रीनाथ धाम रवाना

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। उत्तराखंड सरकार की पंडित दीन दयाल उपाध्याय मातृ पितृ तीर्थाटन योजना के तहत पर्यटन विभाग अल्मोड़ा के माध्यम से 27 वृद्ध तीर्थयात्रियों के जत्थे को अल्मोड़ा विधायक मनोज तिवारी ने पर्यटन कार्यालय से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

ये तीर्थयात्री प्रसिद्ध बद्रीनाथ धाम की यात्रा करेंगे। जिसमें रहना, खाना तथा आने जाने की व्यवस्था पर्यटन विभाग के माध्यम से निःशुल्क की गई है। इस दौरान विधायक मनोज तिवारी ने सभी तीर्थयात्रियों को संबोधित कर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। जिला पर्यटन अधिकारी अमित लोहनी ने बताया कि दीन दयाल उपाध्याय मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना के अंतर्गत 60 वर्ष से अधिक आयु के वृद्धजनों को समय-समय पर निःशुल्क तीर्थ यात्रा कराई जाती है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कल इन इलाकों में बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित

इस क्रम में आज 27 तीर्थ यात्रियों को बद्रीनाथ धाम के लिए रवाना किया गया है। उन्होंने बताया कि  यें तीर्थयात्री जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आए हैं। उन्होंने बताया कि यह तीर्थ यात्री आज प्रस्थान कर 18 सितंबर को अल्मोड़ा वापस आयेंगे। इन 4 दिनों में टूरिस्ट गाइड के माध्यम से रास्ते में आने वाले विभिन्न प्रसिद्ध स्थलों के बारे में भी सभी तीर्थ यात्रियों को जानकारी दी जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद